.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कोरोना पर सतर्कताः आजमगढ़ में बायोमेट्रिक हाजिरी और चीन से आने वाली डाक पर रोक

विदेश से आने वालों की स्वास्थ्य विभाग कर रहा निगरानी, अलर्ट हुआ डाक विभाग, चीन की डाक पर रोक

आजमगढ़ : कोरोना वायरस को लेकर जिले में सतर्कता बढ़ गई है। शुक्रवार के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी ने एहतियातन बायोमेट्रिक हाजिरी लेने पर रोक लगा दी है अब कार्यालय में मैनुअल हाजिरी लगाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्मचारियों के हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगी हुई है। उधर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है। मंडलीय अस्पताल में कोरोना के लिए बनाए गए वार्ड में कर्मचारियों के लिए त्रिपल लेयर सुरक्षा किट उपलब्ध कराई गई है।
आमतौर पर कर्मचारी कार्यालय आने पर व कार्यालय छोड़ने पर बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा लगा कर अपनी उपस्थित को दर्ज करते हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बायोमेट्रिक हाजिरी लेने पर रोक लगा दी है। शुक्रवार को बायोमीट्रिक मशीन के उपर पेपर चस्पा कर दिया गया है। जिस पर लिखा है कि कोरोना वायरस अलर्ट के कारण बायोमेट्रिक हाजिरी पर कुछ दिन के लिए रोक लाग दी गई है। बायोमीट्रिक की जगह पुलिस कर्मियो की हाजिरी रजिस्टर पर ली जा रही है। इसके साथ ही कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है। अस्पताल के पांच बेड के एक वार्ड को सुरक्षित किया गया है। जिसमें वेंटिलेटर सहित अन्य सुविधा को उपलब्ध कराया गया है। सुरक्षितवार्ड में तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक सामान के साथ ही त्रिपल लेयर सुरक्षा किट को उपलब्ध कराया गया है।
अलर्ट हुआ डाक विभाग, चीन की डाक पर रोक
कारोना वायरस को लेकर डाक विभाग अलर्ट हो गया है। चीन की डाक लेने पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही चीन से आने वाली किसी भी डाक न रिसीव होगी न ही उसका वितरण किया जाएगा। चीन से फैले कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से डाक विभाग को सर्कुलर जारी किया गया है। शनिवार से चीन से आने व जाने वाली डाक सेवा प्रभावित हो जाएगी। प्रवर डाक अधीक्षक योगेन्द्र मौर्य ने बताया कि शासन से मिले निर्देश के बाद से शनिवार से चीन को भेजे जाने वाली डाक को नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही चीन से आने वाली डाक का वितरण भी नहीं किया जाएगा।
विदेश से आने वालों की स्वास्थ्य विभाग कर रहा निगरानी
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। विदेश से आने वाले सभी लोगों की निगरानी की जा रही। अभी तक शासन से जनपद में 44 लोगों के आने की सूची मिली थी। सभी से संपर्क कर उनकी निगरानी की जा रही है। संदेह होने पर चार लोगों की जांच की गई, जिनकी रिपोर्ट में सामन्य रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आवश्यक परामर्श दिया जा रहा है।
पूर्व में केवल चीन से आने वाले लोगों की ही निगरानी हो रही थी। कोरोन के और देशों में फैलने की सूचना पर सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी का दायरा बढ़ा दिया है। विदेश से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है।
विदेश से आने वाले लोगो की सूची शासन से तथा हवाई अड्डा से सीधे भी प्राप्त हो रही है। विदेश से आने वालों लोगों का मोबाइल नम्बर पर स्वास्थ विभाग की टीम संपर्क कर रही है। मोबाइल नंबर न होने पर एक टीम को मौके पर भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग में कोरोना वारयरस को लेकर बनी टीम के नोडल अधिकारी डॉ. अमित शाह ने बताया कि 44 लोगों की सूची शसान से मिली है। सभी से संपर्क कर लिया गया है। सभी की स्थिति ठीक है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ऐसे लोगों से संपंर्क कर आवश्यक जानकारी दे रही है। सतर्कता और बचाव के बारे में बता रही है। प्रतिदिन उनसे संपर्क किया जा रहा है। 28 दिन तक कड़ी निगरानी की जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment