.

.

.

.

.

.
.

एक दिन हॉकी खेल को क्षेत्र के बच्चों के रोजगार के साधन के रूप में स्थापित कर दिखाएंगे - प्रभाकर सिंह

खुशी है कि हमारे क्षेत्र में राष्ट्रीय खेल हाकी की इतनी भव्य प्रतियोगिता कराई जा रही है- डी सिंह उर्फ चांद, उद्योगपति  मुंबई 

आजमगढ़ : तरवां में आयोजितअखिल भारतीय ईनामी हाकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन हुए आधा दर्जन मैच 

आजमगढ़ : चौरी बेलहा महाविद्यालय तरवां के ग्राउंड पर आयोजित पांचवी स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह स्मारक अखिल भारतीय ईनामी हाकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गदाईपुर मुंबई के प्रतिष्ठित उद्योगपति के डी सिंह उर्फ चांद रहे।
इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह हमारे गांव क्षेत्र का उत्सव है जिसे एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर आयोजित किया जा रहा है जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में महती भूमिका निभाने के बाद शिक्षा व खेल के माध्यम से राष्ट्र निर्माण का कार्य प्रारंभ किया। मुझे खुशी है कि हमारे क्षेत्र में राष्ट्रीय खेल हाकी की इतनी भव्य प्रतियोगिता कराई जा रही है। उन्होंने घोषणा की कि अगले वर्ष प्रतियोगिता पर होने वाला संपूर्ण खर्च हमारी कंपनी के द्वारा वहन किया जाएगा। आयोजन सचिव प्रभाकर सिंह एवं खेल सचिव रामानंद राजभर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया और क्षेत्रीय जनता को विश्वास दिलाया कि वे एक दिन तरवां की हाकी को क्षेत्र के बच्चों के रोजगार के साधन के रूप में स्थापित कर दिखाएंगे । वही आज खेले गए तीसरे दिन का पहला मैच डी एच ए आजमगढ़ व हरियाणा के बीच खेला गया जिसमें खेल के प्रारंभ में ही हरियाणा की टीम ने एक एक कर लगातार दो गोल कर दिया वही संघर्ष करते हुए भी आजमगढ़ ने पहले हाफ के 28 में मिनट में एक पेनल्टी कार्नर से गोल कर अंतर कम किया व दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में एक और गोल कर बराबरी कर लिया लेकिन खेल के अंत में हरियाणा की टीम ने दो और गोल कर अपनी टीम को दो के मुकाबले चार गोल से विजय दिला दी। वही दूसरा मैच मुजफ्फरपुर व मालवीय क्लब वाराणसी के बीच खेला गया जिसमें मालवीय क्लब की तरफ से 13 व 22 वें मिनट में दो मैदानी गोल कर अपनी टीम को आगे बढ़ाया जवाब में मुजफ्फरपुर की टीम ने भी दो गोल कर बराबरी किया लेकिन खेल के आखिरी क्षणों में पेनाल्टी कार्नर पर वाराणसी ने एक और गोल कर अपनी टीम को विजय दिला दी। तीसरा मैच लालपुर स्टेडियम वाराणसी व अठगावा गाजीपुर के बीच खेला गया इस एकतरफा मुकाबले में गाज़ीपुर की टीम तीन शून्य से विजई रही। चौथा मुकाबला चंद्रदीप एकेडमी तरवा व शाहजहांपुर के बीच खेला गया यह बहुत ही रोमांचक मुकाबला हुआ जिसमें खेल के प्रारंभ में ही तरवा की टीम ने एक गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई तो जवाब में शाहजहांपुर की टीम ने भी गोल कर बराबरी कर ली दोनों तरफ से एक-एक गोल करते हुए अंतिम समय में तरुण ने एक गोल कर अपनी टीम को विजय दिलाई। पांचवा मैच यूपी कॉलेज वाराणसी व स्पोर्ट हॉस्टल सैफई के बीच हुआ जिसमें यूपी कॉलेज वाराणसी एक शून्य से विजई रही। आज का छठा मैच उत्तर रेलवे वाराणसी व एक्सीलेंस क्लब हरियाणा के बीच खेला गया इसमें रेलवे वाराणसी की टीम ने एक-एक कर चार गोल की जवाब में हरियाणा की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। दिन का सातवां और आखिरी मैच मेकन रांची व एफसीआई गोरखपुर के बीच खेला गया समाचार लिखे जाने तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment