.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 05 दिवसीय विज्ञान शिविर मे जी.डी.ग्लोबल स्कूल ने लहराया परचम

‘इंस्पायर कैम्प‘ में आजमगढ़ से जी.डी.ग्लोबल स्कूल की छात्रा आर्या पाण्डेय ने -‘रिनूअल एण्ड नाॅन रिनूअल सोर्स ऑफ़ एनर्जी‘ विषय पर किया विशिष्ट प्रदर्शन 

आजमगढ़। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर के तत्वाधान में पाँच दिवसीय ‘इंस्पायर कैम्प‘ का आयोजन रज्जू भैया सभागार में 27 जनवरी से 31 जनवरी तक हुआ जिसमें पूर्वांचल के विभिन्न विद्यालयों से 215 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया था। आजमगढ़ से एक मात्र विद्यालय जी.डी.ग्लोबल स्कूल की छात्रा आर्या पाण्डेय ने -‘रिनूअल एण्ड नाॅन रिनूअल सोर्स ऑफ़ एनर्जी‘ विषय पर चतुर्थ स्थान प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया। इस शिविर में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राजाराम यादव, मुख्य अतिथि श्री जयंत (विजनाना भारती, दिल्ली) आई.आई.आई.टी. इलाहाबाद के प्रोफेसर डाॅ कृष्णा मिश्रा, इंस्पायर साइंस कैम्प के अध्यक्ष प्रोफेसर बी.बी. तिवारी आदि लोगों ने बच्चों को प्रेरित करते हुए उनके अंदर भावी वैज्ञानिक बनने की नींव डाली। आर्या पाण्डेय की इस उपलब्धि पर संम्पूर्ण विद्यालय परिवार में हर्ष की लहर दौड़ गई।
विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने आर्या पाण्डेय के इस उपलब्धि पर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी। प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने विज्ञान शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आर्या पाण्डेय प्रारम्भ से ही विद्यालय की मेधावी छात्रा रही है और इस कैम्प में उसने चतुर्थ स्थान प्राप्त कर न केवल स्वयं को गौरवान्वित किया बल्कि उसने पूर्वांचल स्तर पर भी आजमगढ़ जिले को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। अन्य बच्चों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए और इसी प्रकार अन्य पाठ्यक्रम सहगामी क्रियाआंे में प्रतिभाग करते हुए अपनी प्रतिभा को पहचानना चाहिए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment