.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अफगानी युवकों के पासपोर्ट मामले में एलआइयू इंस्पेक्टर सस्पेंड,महकमे में खलबली

डीआइजी के आदेश से सीओ सिटी की जांच रिपोर्ट पर एसपी ने की निलंबन की कार्रवाई

आजमगढ़ : अफगानी युवकों के पासपोर्ट मामले में डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे द्वारा कराई गई जांच में दोषी पाए जाने पर शुक्रवार को एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने स्थानीय अभिसूचना इकाई के इंस्पेक्टर अरुण सिंह को निलंबित कर दिया। वहीं जांच के दायरे में आए अन्य कर्मियों पर भी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है। एलआइयू इंस्पेक्टर के सस्पेंड होने की खबर से खुफिया व पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।
अफगानिस्तान के सलाम खेर शहर निवासी इबादतउल्ला उर्फ आबिद को वाराणसी व कोलकाता में छिपे करमतुल्ला को दो फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अफगानी युवकों में करमतुल्ला ने फूलपुर क्षेत्र के पते पर अपना फर्जी पासपोर्ट बनवा लिया था, जबकि इबादतउल्ला उर्फ आबिद की भी पासपोर्ट के लिए दिए गए आवेदन की पत्रावली जांच पूरी कर पासपोर्ट कार्यालय भेज दिया गया था। अफगानी युवकों के पासपोर्ट मामले की जानकारी जब उजागिर हुई तो पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए थे। एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए निजामाबाद के दरोगा दिनेश चंद पाठक के अलावा सिपाही राहुल कुमार सिंह व सुमंत कुमार को उसी दौरान निलंबित कर दिया था। डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे ने मामले की जांच सीओ सिटी इलामारन को सौंपी थी। सीओ सिटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शुक्रवार को डीआइजी को सौंप दी। उसके बाद डीआइजी के निर्देश पर एसपी ने एलआइयू इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
एसपी ने कहा कि अफगानी युवकों के पासपोर्ट बनाने के अलावा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का भी आरोप लगा था। इसी के साथ ही बलिया जिले में भी उनके खिलाफ विभागीय जांच पहले से चल रही थी। एसपी ने पासपोर्ट मामले में अन्य कर्मियों पर भी गाज गिरने की संभावना जताई है। वहीं डीआइजी सुभाषचंद दुबे ने कहा कि जांच दायरे में जो भी लोग आए हैं सभी पर कार्रवाई तय है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment