.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अफसरों की तेजी से विमानों के उड़ान भरने की उम्मीदें तेज


आजमगढ़। जिले को देश के कोने-कोने से जोड़ने के लिए शासन ने कनेक्टिग प्लान के तहत एयरपोर्ट को विकसित किया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का छह सदस्यीय जांच दल दिल्ली से चलकर वाराणसी हवाई अड्डे से मंदुरी एयरपोर्ट तक पहुंचा। अफसरों की तेजी से विमानों के उड़ान भरने की उम्मीदें तेज हो उठी हैं।
आपको बता दे कि दिल्ली से आये एयरपोर्ट अथॉरिटी के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने मन्दूरी एयरपोर्ट पर कई बिंदुओं पर निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण इकाई के प्रबंधक को कुछ कमियां बताते हुए उन्हें पूरा करने को कहा। इसमें मुख्य रूप से एयरपोर्ट ट्रैफिक कंट्रोल, एयरपोर्ट चेंबर मेंसुविधाएं, एयरपोर्ट सुरक्षा व्यवस्था, यात्री सुविधा के साथ एयरपोर्ट के अंदर व बाहर स्थित पेड़ व चहारदीवारी से सटे टावर की ऊंचाई की तरफ भी इंगित किया।
आपको बता दे कि मंदुरी एयरपोर्ट शुरू होने के उपरांत चार किमी के अंदर कोई भी मकान निर्माण एयरपोर्ट अथॉरिटी की अनुमति के बगैर के नहीं किया जा सकेगा। एयरपोर्ट के आसपास वाटर व पक्षी पर भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से नजर रखी जाएगी। जिससे पक्षी भी हवाई जहाज उड़ते समय रास्ते में अवरोध उत्पन्न न कर सकें।
टीम में जीएम मनोज कुमार, डीजीएम सुरक्षा केए जैदी गुलशन कुमार सुमन, डीजीएम सुनील प्रसाद के साथ ही निर्माण संस्था के प्रबंधक पीएन सिंह, जेई एसपी सिंह, तहसीलदार सगड़ी हेमंत कुमार गुप्ता थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment