.

.

.

.
.

आजमगढ़: तरवां में 5वीं स्व0 चंद्रदीप सिंह अखिल भारतीय हाँकी प्रतियोगिता का आगाज़ 30 जनवरी को


प्रतियोगिता में पूरे भारत से कुल 26 टीमें भाग ले रही हैं,बीएसएफ के डीआईजी करेंगे उद्घाटन 

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले के तरवां क्षेत्र के चौरी बेलहा महाविद्यालय तरवां के प्रांगण में स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह की पांचवी पुण्य तिथि पर पांचवी अखिल भारतीय इनामी हाँकी प्रतियोगिता का आगाज़ 30 जनवरी 2020 को होगा। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन बीएसएफ के डीआईजी आलोक कुमार सिंह करेंगे ।लगातार 5 दिन तक चलने वाले इस प्रतियोगिता का समापन 3 फरवरी 2020 को किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से कुल 26 टीमें भाग ले रही हैं। पिछले पांच वर्षों से लगातार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन महाविद्यालय के संस्थापक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय बाबा चंद्रदीप सिंह की पुण्यतिथि में आयोजित किया जाता है।इस आशय की जानकारी कार्यक्रम के संयोजक और महाविद्यालय प्रबंधक प्रभाकर सिंह ने दी।
श्री सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने के लिए इस राष्ट्रीय खेल हाँकी का आयोजन किया जाता है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों की जागरूकता खेल के प्रति बढ़े और खेल के माध्यम से ही युवाओं को रोजगार भी मिले। श्री सिंह ने आगे कहा राष्ट्रीय खेल को ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए हम लोग अपने स्तर से भरपूर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि विद्यालय की सीबी एकेडमी के नाम से एक संस्था चलती है, जिसमें क्षेत्र के प्रतिभावान गरीब बच्चों को इसमें शामिल कर उनको हांकी के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जा रहा है जो भविष्य में यहां से निकलने वाली प्रतिभाएं देश का नाम रोशन कर सकें।इस प्रतियोगिता में आयोजक समिति के अध्यक्ष अखिलेश मिश्रा गुड्डू ,सचिव प्रभाकर सिंह रामानंद राजभर राकेश सिंह देवेंद्र सिंह प्रमोद सिंह सतीश सिंह मोनू अरविंद सिंह सहित सभी लोगों ने क्षेत्र के लोगों से अपील किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर इस कार्यक्रम को सफल बनावे। श्री सिंह ने दावा किया कि कुछ समय में ही एकेडमी के खिलाड़ी अपने प्रतिभा का लोहा मनवायेंगे। इन बच्चों का पूरा खर्च एकेडमी और विद्यालय प्रबंधन वहन करता है।
इस प्रतियोगिता में देश की कुल अलग -अलग 26 टीमें भाग ले रही है । बीजू पटनायक हाँकी उड़ीसा , मेंकांस रांची, आर्मी दानापुर बिहार,एकलब्य एकेडमी बिहार, एनसीआर रेलवे कर्नल एक्सीलेंसी हरियाणा ,स्पोर्ट कॉलेज सैफई, साईं सेंटर बरेली विवेक अकादमी वाराणसी , एफसीआई गोरखपुर, सहित कुल 26 टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 3 फरवरी 2020 को खेला जाएगा ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment