.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : समाज कल्याण अधिकारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन


आजमगढ़। समाज कल्याण अधिकारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डीएलएड संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा ने जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय का मंगलवार को घेराव किया। प्रदर्शन के बाद छात्रों ने अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अपनी नाराजगी जतायी।
समाज कल्याण अधिकारी को दिये गये ज्ञापन में मोर्चा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता ने आरोप लगाया कि समाज कल्याण अधिकारी डीएलएड प्रशिक्षुओं के छात्रवृत्ति को लेकर उदासीन है। अंतिम तिथि के बीत जाने के बावजूद भी डीएलएड 2018 बैच के समस्त छात्रों की छात्रवृत्ति फार्म में सभी आवश्यक कोरम की पूर्ति करने के बाद भी पोर्टल पर फार्म के बावत संस्पेक्टेड दिखाया जा रहा है। ऐसे में छात्रों ने समाज कल्याण अधिकारी पर प्रशिक्षुओं के छात्रवृत्ति को लेकर लापरवाही के साथ टाल-मटोल किया जा रहा है। प्रशिक्षुओं ने बताया कि शिकायती पत्रक के बाद समाज कल्याण अधिकारी द्वारा कहा जा रहा है अपने विद्यालय से पुनः डाटा विभाग को प्रेषित कराये जबकि विद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्व में ही डाटा को संबंधित विभाग को प्रेषित कर दिया हैं ऐसे में अगर समय रहते आवश्यक कार्यवाही नहीं की गयी तो डीएलएड प्रशिक्षुओ का छात्रवृत्ति विभागीय लापरवाही के कारण प्रभावित हो सकता है।
जिला उपाध्यक्ष धीरज कुमार राय का कहना है कि अगर शीध्र ही आवश्यक कार्यवाही करते हुए प्रशिक्षुओ का छात्रवृत्ति नहीं भेजा गया तो छात्र समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने को बाध्य होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी। छात्रों द्वारा इसके अलावा पिछड़ा समाज कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक समाज कल्याण विभाग को भी पत्रक देकर मामले से अवगत कराया।
इस अवसर पर मनोज यादव अजय कुमार यादव, विवेक राय, नेहा राय, श्वेता सिंह, साधना, पूजा जायसवाल, शारदा सिंह, नेहा, मोना सोनू कुमार सहित आदि छात्र मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment