.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : वनवासी समुदाय के 23 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण योजना आवास की दी गयी चाभी


आजमगढ़। शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा ग्राम पंचायत सेमरौला विकास खण्ड सठियांव के वनवासी बस्ती में मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण योजनान्तर्गत चाभी वितरण व गृह प्रवेश कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा वनवासी समुदाय के 23 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण योजनान्तर्गत आवास की चाभी वितरित किया गया व गृह प्रवेश कराया गया। इसी के साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत जनपद में कुल 453 लोगों को आवास की चाभी वितरित किया गया।
इस अवसर पर गरीब वनवासी समुदाय के लोगों के साथ जिलाधिकारी द्वारा मकर संक्रान्ति का त्यौहार मनाया गया, साथ ही उनमें लाई, चूड़ा, गुड़ इत्यादि का वितरण भी किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा लाभार्थियों में कम्बल भी वितरित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपनी तरफ से वनवासी बस्ती के लाभार्थियों को कलस्टर रूप से सोलर लाईट देने के लिए कहा।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि वनवासी समुदाय के व्यक्तियों को मनरेगा के अन्तर्गत 90 दिन का कार्य पूर्ण होने पर श्रम विभाग में पंजीकरण करायें, जिससे उनको श्रम विभाग द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। साथ ही वनवासी समुदाय की महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों से जोड़ें तथा महिलाओं को समूहों में प्रशिक्षण देकर उनको रोजगार दिलायें, जिससे वे सशक्त व आत्मनिर्भर बन सकें।
इस अवसर पर तहसीलदार सदर पवन कुमार सिंह, खण्ड विकास अधिकारी जहानागंज राजीव कुमार शर्मा, एसडीओ पंचायत राम आशीष सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी इन्दु प्रकाश राय, लेखपाल दीपिका राय, भाजपा नेता देवेन्द्र सिंह, दिवाकर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment