.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पुण्यतिथि पर सपा ने महात्मा गाॅधी की मूर्ति को गंगाजल से धो माल्यार्पण किया

गोडसे की विचारधारा वालों ने गाँधी जी की मूर्ति अपवित्र कर दिया ,तभी गंगा जल से धोया गया - हवलदार यादव , सपा निवर्तमान जिलाध्यक्ष 

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर ’महात्मा गाॅधी व आज का भारत’ विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी की 72वीं पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यालय पर ’महात्मा गाॅधी व आज का भारत’ विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया। इसके पूर्व पार्टी के कार्यकर्ता निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में रैदोपुर स्थित महात्मा गाॅधी की मूर्ति को गंगाजल से धोकर माल्यार्पण किया। वहाॅ पर महात्मा गाॅधी की भजन ’ईश्वर अल्ला तेरो नाम-सबको सन्मति दे भगवान’ व महात्मा गाॅधी अमर रहें, नाथूरा गोडसे मुर्दाबाद का नारा लगा रहे थे।
हवलदार यादव ने कहा कि महात्मा गाॅधी की मूर्ति को नाथूराम गोडसे के विचारधारा वाले लोगों ने अपवित्र कर दिया है। इसलिए मूर्ति को बिना धोए माला पहनाना उचित नहीं है। हवलदार यादव ने कहा कि आज देश में नाथूराम गोडसे के विचारों की व प्रदेश में जिस रिवाल्वर से हत्या हुई उस मन्दिर के लोगों का शासन है। महात्मा गाॅधी ने देश को सत्य अहिंसा का पाठ पढ़ाकर आजादी दिलाये थे। आज दुनिया में उनके विचारों पर अध्ययन हो रहा है। उनके विचार हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई-सब हैं आपस में भाई-भाई आज भी प्रासंगिक है। लेकिन भाजपा देश में हिन्दू, मुस्लिम के नाम नफरत की दीवार खड़ी कर संविधान व लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। वे लोग एक तरफ महात्मा गाॅधी व भगत सिंह की बात करते हैं दूसरे तरफ नाथूराम गोडसे की विचारधारा को बढ़ाते हैं। देश की 80 प्रतिशत जनता भुखमरी, वेरोजगारी से त्रस्त हैं वे लोग गंगा के नाम पर सफाई कम कमाई की बात ज्यादा सोच रहे हैं। वोट के लिए देश को तोड़ना चाहते हैं। लेकिन गाॅधीवादी लोग उनके मंसूबे सफल नहीं होने देंगे।
गोष्ठी में डा0हरिराम सिंह यादव, स0जि0पं0 शिवसागर यादव, रामप्रवेश यादव, राजाराम सोनकर, बबिता चैहान, श्रृंगारी गौतम, सपना निषाद, संतलाल विश्वकर्मा, मेराज अहमद, ओंकार यादव, सूरज रामभर, अजीत कुमार राव, लालजीत, रिंकू यादव, संतोष यादव, दुर्गेश यादव, वेदप्रकाश यादव, श्यामदेव चैहान, संतोष सोनकर आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment