.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:जनगणना-2021 के प्रथम चरण की अधिसूचना जारी,16 मई से 30 जून के बीच होगी

मकानों की गणना तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को सही करने का कार्य पहली बार मोबाईल एप से होगा 

आजमगढ़: 06 जनवरी-- उत्तर प्रदेश राज्य में भारत की जनगणना-2021 के प्रथम चरण (मकान सूचीकरण एवं मकानो की गणना तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को सही करना) का कार्य 16 मई 2020 से 30 जून 2020 के मध्य सम्पन्न किया जायेगा, जिसकी अधिसूचना उ0प्र0 शासन द्वारा जारी की जा चुकी है।
अपर जिलाधिकारी वि0/रा0/जिला जनगणना अधिकारी गुरू प्रसाद ने बताया है कि निदेशालय द्वारा जनपद के नामित मास्टर ट्रेनर्स को माह दिसम्बर 2019 में प्रशिक्षित किया जा चुका है, इसी क्रम में अगली महत्वपूर्ण कड़ी प्रगणक एवं सुपरवाइजर की नियुक्ति एवं उनका प्रशिक्षण है। उल्लेखनीय है कि भारत की जनगणना-2021 के प्रथम चरण (मकान सूचीकरण एवं मकानों की गणना तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अद्यतन करना) का कार्य पहली बार मोबाईल एप से भी किया जायेगा।
उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों से अपेक्षा किया है कि निर्धारित प्रारूप-2 पर अपने-अपने विभाग के अन्तर्गत स्वयं एवं अधीनस्थ कर्मचारियों, जिन्हें प्रगणक एवं सुपरवाईजर के रूप में नामित किया जा सके, दिनांक 15 जनवरी 2020 की सायं 4ः00 बजे तक अनिवार्य रूप से अपर जिलाधिकारी वि0/रा0/जिला जनगणना अधिकारी कार्यालय, आजमगढ़ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि तद्नुसार अग्रेत्तर कार्यवाही ससमय सुनिश्चित की जा सके। इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment