.

.

.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : कृषि मंत्री सुरेश राणा की अगुवाई में सीएए के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब



आजमगढ़। लोक जागरण मंच के तत्वावधान में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में सोमवार को ऐतिहासिक लोक जागरण पदयात्रा का आयोजन किया गया। लोक जागरण यात्रा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सभी अनुसांगिक संगठनों सहित भारतीय जनता पार्टी आजमगढ़, आम जनता ने बढ़ चढ़ कर सहभागिता किया। राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत जनसमूह अपने हाथों में भारत माता की आन-बान-शान तिरंगा लेकर भारत माता की जय, वन्दे मातरम् उद्घघोष के साथ चल रहे थे, पदयात्रा में दो सौ मीटर लम्बे तिरंगे को लेकर चलते जनसमूह का दृश्य अद्भुत दिख रहा था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कृषि मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार सुरेश राणा मौजूद रहे।
इस अवसर पर डीएवी मैदान में कृषि मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार सुरेश राणा ने राष्ट्र भक्तों के जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के माध्यम से पाकिस्तान अफगानिस्तान और बंगलादेश के प्रताड़ित हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी, ईसाई धर्म के लोग जो अपना सबकुछ छोड़कर अपनी जान बचाने अपनी बहू बेटियों की इज्ज़त बचाने के लिए 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिए हैं उन लोगों को मानवता की रक्षा के लिए उनको नागरिकता देने का कानून है। इस अधिनियम में किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने कोई प्रावधान नहीं है। मानवीय आधार पर ऐसे पीड़ितों को नागरिकता देने की मांग दसकों से उठाई जाती रही थीं। मैं आजमगढ़ की धरती आजमगढ़ की जनता की तरफ से माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने ऐसे पीड़ितों के दर्द को समझते हुए उनके जीवन में खुशियां लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा जैसे विरोध दल देश की जनता को झूठी जानकारी देकर गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं। विरोधी दल भारत की एकता, अखंडता, शान्ति और सदभाव को मिटाने का प्रयास कर रहे हैं। देश की जनता को इनके बहकावे में नहीं आना चाहिए। आज की यह ऐतिहासिक लोक जागरण यात्रा से ऐसे विरोधी दल के लोगों का भ्रम दूर हो जाएगा। देश की जनता नागरिकता संशोधन अधिनियम के पूर्णतया समर्थन में है।
इस अवसर पर नरेन्द्र सिंह, नीलम सोनकर, अमित तिवारी, सत्येंद्र राय, जयनाथ सिंह, बैरिस्टर जी, लालजी भाई, प्रेम प्रकाश राय, प्रेम नारायण पाण्डेय, हरेंद्र सिंह, श्याम नारायण सिंह, रामपाल सिंह, श्रीकृष्ण पाल, श्रीकृष्ण तिवारी, ओम प्रकाश पांडेय, शिवम् पाण्डेय, देवेन्द्र सिंह, अजय सिंह, विनोद उपाध्याय, संचिता बनर्जी, पंकज सिंह कौशिक, हनुमंत सिंह, हरीश तिवारी, शैलेंद्र अग्रवाल, मंजू सरोज, लक्ष्मण मौर्या, पदाधिकारी कार्यकर्ता आमजन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment