.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: अखंड रामायण पाठ का हुआ समापन, हुई 22 ईंटो की पूजा



11 ईंट अयोध्या भेजेंग और 11 ईंट गांव के हनुमान मंदिर निर्माण के लिए रखा जाएगा

नव वर्ष के स्वागत को अखंड रामायण पाठ का आयोजन सराहनीय पहल,युवाओं को मिलेगी सही दिशा - एस पी ग्रामीण 

आजमगढ़। लालगंज ब्लाक के रेतवां चंद्रभानपुर गांव में स्थित मां काली मंदिर परिसर में बुधवार को अखंड रामायण के पाठ का समापन हुआ। इस अवसर पर गांव वालों की तरफ से 22 ईंटो की पूजा की गयी। जिसमें से 11ईंट गांव के काली मंदिर परिसर में हनुमान मंदिर निर्माण के लिए रखा गया। शेष ईटों को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भेजा जाएगा।
उमापति अघोर सेवा मंडल रेतवां चंद्रभानपुर के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत मंगलवार 2019 को हुआ और समापन एक जनवरी 2020 को हुआ। यह कार्यक्रम गांव वालों की तरफ से एक नई पहल के रूप में शुरू किया गया है । ग्रामीणों का कहना था क्योंकि हमारे युवा हिंदी महीने की बजाय एक जनवरी को ही नया साल समझता और मनाता है। इस दिन शौक में लोग शराब, मीट आदि की पार्टी करते हैं। तामसी भोजन और मदिरा पान की वजह से कुरितियां भी बढ़ रही हैं। ऐसे में इस तरह के कार्यक्रम के जरिए हम कम से कम अपने गांव के युवा वर्ग को नयी दिशा दे सकते हैं, साल के अंत और शुरूआत को एक साथ एक छत के नीचे मिलकर मना सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान रेतवां चंद्रभानपुर गांव में स्थित मां काली मंदिर परिसर में बुधवार की शाम पहुंचे एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह और भाजपा के दोनों जिलाध्यक्षों ने भी ग्रामीणों की इस पहल की सराहना किया। एसपी ग्रामीण ने कहा की इस तरह की नयी पहल से युवाओं में जरूर आगे चलकर परिवर्तन आएगा, लोग इस तरह के कार्यक्रमों बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे। वहीं भाजपा के सदर जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह और ऋषिकांत राय पप्पू ने संयुक्तरूप से कहा की इस तरह के आयोजन से लोग साल की शुरूआत भगवान के नाम से करेंगे।  बुधवार को पाठ समाप्त होने पर मंदिर निर्माण के लिए ईंट पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें क्षेत्र के तमाम संभ्रात लोग मौजूदथे। इस अवसर पर मंदिर परिसर में भाजपा नेत्री संचिता श्री चौहान, रजनीकांत त्रिपाठी, आनंद राय, संतोष पांडेय, मटरू सिंह, भूपत तिवारी, उमापति अघोर सेवा मंडल के अध्यक्ष संतोष तिवारी, आशीष तिवारी, विजय प्रताप आदि लोग मौजूद रहे।

बुधवार को कार्यक्रम के अवसर पर उमापति अघोर सेवा मंडल के अध्यक्ष संतोष तिवारी, उपाध्यक्ष आशीष तिवारी पत्रकार, जितेंद्रनाथ मिश्रा, पंडित विजय प्रताप तिवारी, रिंकू तिवारी, संगम मिश्रा, माला तिवारी, मिथिलेष तिवारी बिब्बो, बेबी मिश्रा, पूजा तिवारी, श्यामसुंदर, शुभम, रामनाथ तिवारी, विशाल, सत्यनारायण तिवारी, शिव प्रसाद तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।
[02/01, 18:23] Ashish Amar Ujala: एसपी ग्रामीण और भाजपा अध्यक्षों ने की सराहना
आजमगढ़। लालगंज ब्लाक के रेतवां चंद्रभानपुर गांव में स्थित मां काली मंदिर परिसर में बुधवार की शाम पहुंचे एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह और भाजपा के दोनों जिलाध्यक्षों ने सराहना किया।
एसपी ग्रामीण ने कहा की इस तरह की नयी पहल से युवाओं में जरूर आगे चलकर परिवर्तन आएगा, लोग इस तरह के कार्यक्रमों बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे। वहीं भाजपा के सदर जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह और ऋषिकांत राय पप्पू ने संयुक्तरूप से कहा की इस तरह के आयोजन से लोग साल की शुरूआत भगवान के नाम से करेंगे। बता दें की रेतवां चंद्रभानपुर गांव में मंगलवार को काली मंदिर परिसर में अखंड रामायण का पाठ आयोजित किया गया। बुधवार को पाठ समाप्त होने पर मंदिर निर्माण के लिए ईंट पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें क्षेत्र के तमाम संभ्रात लोग मौजूदथे। इस अवसर पर मंदिर परिसर में भाजपा नेत्री संचिता श्री चौहान, रजनीकांत त्रिपाठी, आनंद राय, संतोष पांडेय, मटरू सिंह, भूपत तिवारी, उमापति अघोर सेवा मंडल के अध्यक्ष संतोष तिवारी, आशीष तिवारी, विजय प्रताप आदि लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment