.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:कलेक्ट्रेट के गाँधी हाल में जनपद के ऐतिहासिक,सांस्कृतिक,पौराणिक दस्तावेज संग्रहित हुए

जिलाधिकारी ने आजमगढ़ जर्नलिस्ट फेडरेशन के प्रयास की मुक्त कंठ से की सराहना 

गाँधी हाल संग्रहालय जनपदवासियों को और नई पीढियों को आजमगढ़ को जानने का माध्यम बनेगा -डीएम 

आजमगढ़ 27 जनवरी-- 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने एजेएफ द्वारा संकलित आजमगढ़ जनपद की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, पौराणिक और 1857 की क्रांति की फोटो, ऐतिहासिक दस्तावेज और उनके लिखित इतिहास को कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर स्थित गांधी हाल के संग्रहालय में स्थायी रूप संग्रहित करा दिया।
इस संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आजमगढ़ जर्नलिस्ट फेडरेशन  ने आजमगढ़ महोत्सव में जनपद के धरोहर, इतिहास, पौराणिक इतिहास और क्रांति के इतिहास को जिस लगन और परिश्रम से संकलन किया और उसकी प्रदर्शनी लगायी, वह काबिले तारीफ है। एजेएफ के इस महत्वपूर्ण कार्य की जनपद में खूब सराहना भी हुई। आज उन्हीं ऐतिहासिक दस्तावेजों को इस संग्रहालय में स्थायी रूप से लगाकर जनपदवासियों को और नई पीढियों को एक स्थान पर आजमगढ़ को जानने का माध्यम बना दिया गया है। स्कूली बच्चे और रिसर्चर के लिए यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज होगा। इसकी सुरक्षा और संरक्षा की जिम्मेदारी अब जिला प्रशासन की होगी।
इस अवसर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, जिला सूचना धिकारी डा0 जितेन्द्र प्रताप सिंह, एजेएफ टीम के संयोजक एवं शार्प रिपोर्टर के संपादक अरविंद कुमार सिंह, महेंद्र सिंह, वसीम अकरम, अच्युतानंद त्रिपाठी, सौरभ उपाध्याय, उपेन्द्रनाथ मिश्रा, धनन्जय राय, नाजिर कुलदीप श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment