.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

भाजपा पिछड़ा मोर्चा ने अल्पसंख्यकों के बीच सीएए एक्ट से सम्बन्धित पर्चा बाँट जागरूक किया

इस कानून में पडोसी देशो के वो अल्पसंख्यक जो 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश किया हैं उनको ही नागरिकता दी जाएगी -मिथिलेश चौरसिया , मीडिया प्रभारी 

आजमगढ़: नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी मिथिलेश चौरसिया के नेतृत्व में बवाली मोड़ पर अल्पसंख्यक समुदाय के बीच जाकर लोगों को बिल का पम्फलेट बांटकर जागरूक किया गया। इसके बाद सरकार का समर्थन करने की अपील किया गया।
मीडिया प्रभारी मिथिलेश चौरसिया ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 की सहायता से पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के वें लोग जो अमानवीय यातनाएं झेलने के बाद 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिए हैं ऐसे पीड़ितों को ही नागरिकता दी जाएगी। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 द्वारा किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। किसी भी भारतीय को इस कानून से किसी भी भारतीय की नागरिकता पर कोई आंच आनेवाली नहीं है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश संवैधानिक रूप से मुस्लिम देश हैं वहां धर्म के नाम पर मुस्लिम उत्पीड़न नहीं होते इसलिए उन्हें इस कानून में शामिल नहीं किया गया है।पिछड़ा मोर्चा के नगर अध्यक्ष मोनू विश्वकर्मा ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश से अमानवीय यातनाएं झेलने वाले लाखों लोग भारत में शरण पाने की आस लिए आजादी के बाद से ही आते रहे हैं लेकिन पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने मानवता के आधार पर कोई राहत नहीं पहुंचाई माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मानव अधिकारों का सम्मान करते हुए ऐसे पीड़ितों को भारतीय नागरिकता देने का रास्ता खोलकर ऐसे पीड़ितों के जीवन में भी खुशियां लाने का काम किया है। इस काम का देश की जनता ने स्वागत किया लेकिन कांग्रेस समेत विरोधी दल के नेता भ्रम फैलाकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।
इस अवसर पर नगर महामंत्री योगेन्द्र यादव, राजवीर सिंह, जंगबहादुर सिंह, अजय मौर्या, विपिन मौर्या आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment