.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:नागरिकता संशोधन अधिनियम जनजागरण अभियान के तहत भाजपा ने किया संवाद

सीएए 2019 पर कांग्रेस समेत विरोधी दल भ्रम फैला जनता को गुमराह कर रहें हैं -सहजानंद राय, क्षेत्रीय मंत्री भाजपा 

आजमगढ़: भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह के नेतृत्व में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के सम्बन्ध में सभी मंडलों में चल रहे जनजागरण अभियान कार्यक्रम के तहत नगर के रैदोपुर स्थित कांशीराम आवास में जनजागरण अभियान कार्यक्रम के तहत गोष्ठी और संवाद कार्यक्रम किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रिय महामंत्री सहजानंद राय उपस्थित रहे।
क्षेत्रिय महामंत्री सहजानंद राय ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 की सहायता से पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के वें लोग जो अमानवीय यातनाएं झेलने के बाद 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिए हैं ऐसे पीड़ितों को ही नागरिकता दी जाएगी। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 की सी भी भारतीय की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश संवैधानिक रूप से मुस्लिम देश हैं वहां धर्म के नाम पर मुस्लिम उत्पीड़न नहीं होते। इसलिए उन्हें इस कानून में शामिल नहीं किया गया है। पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश से अमानवीय यातनाएं झेलने वाले लाखों लोग भारत में शरण पाने की आस लिए आजादी के बाद से ही आते रहे हैं लेकिन पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने मानवता के आधार पर कोई राहत नहीं पहुंचाई। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मानव अधिकारों का सम्मान करते हुए ऐसे पीड़ितों को भारतीय नागरिकता देने का रास्ता खोलकर ऐसे पीड़ितों के जीवन में भी खुशियां लाने का काम किया है। इस काम का देश की जनता ने स्वागत किया लेकिन कांग्रेस समेत विरोधी दल के नेता भ्रम फैलाकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं । किसी भी भारतीय को इस कानून से किसी भी भारतीय की नागरिकता पर कोई आंच आनेवाली नहीं है।
इस अवसर पर शैलेंद्र अग्रवाल, विनय प्रकाश गुप्त, रमेश अग्रवाल मृगांक शेखर सिन्हा, धर्मेन्द्र सिंह,अवनीश चतुर्वेदी, राजीव शुक्ला, अरविंद बरनवाल, हंशराज साहनी, पुरूषोत्तम, प्रहलाद गोंड पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment