.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ 08 जनवरी को संगठनो के भारत बंद और टीईटी परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट

आरपीएफ व जीआरपी भी अलर्ट पर, रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सकर्तकता
आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली, सार्वजनिक उद्यमिता का निजीकरण न करने, ठेके (आउट सोर्सिंग) पर कर्मचारियों की नियुक्ति पर रोक लगाने, न्यूनतम मजदूरी निर्धारण के पक्ष में और बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार के विरोध में सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर विभिन्न यूनियनों व संगठनों ने आठ जनवरी को देशव्यापी भारत बंद और हड़ताल का आह्वान किया है। इसी दिन शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी-2019) भी दो पालियों में कराई जानी है। ऐसे में कानून व्यवस्था की चुनौतियों से निबटने को प्रशासन अलर्ट है।
एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। भारत बंद के समर्थन में बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैंड पर जमा होकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की सूचना प्रशासन को मिली है। कर्मचारी संगठनों की ओर से विभिन्न कार्यालयों से धरना स्थल तक जुलूस निकालने की प्रबल आशंका है। जबकि शिक्षक पात्रता परीक्षा के संबंध में तैयारी पूरी कर ली गई है। स्वाभाविक रूप से जिले में भीड़ रहेगी। जिले में धारा 144 प्रभावी है। ऐसी परिस्थिति में शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। प्रशासनिक अधिकारी खुद भी पूरे दिन हालात पर निगरानी रखेंगे।
इधर भारत बंद को लेकर जीआरपी भी अलर्ट है। एसपी रेलवे के निर्देश पर आदर्श रेलवे स्टेशन पर मंगलवार से ही सतर्कता बढ़ा दी गई। आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से ट्रेनों की गहनता से तलाशी ली। संदिग्ध महसूस हुए लोगों से पूछताछ भी की। इस दौरान स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म दो, आरक्षण काउंटर के साथ ही सर्कुलेटिग एरिया में भी चेकिंग हुई । आरपीएफ प्रभारी राशिद बेग मिर्जा व जीआरपी प्रभारी गणनाथ ने बताया कि बंदी को लेकर सोमवार को पुलिस लाइन में बैठक की गई थी। पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा को क्यूआरटी टीम एवं अतिरिक्त जवानों की डिमांड की गई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक स्टेशन पर चौकसी रहेगी। आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की गहनता से जांच की जाएगी। चेकिग में शिवकुमार यादव, परमात्मा यादव, विजय श्रीवास्तव आदि रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment