.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ के लाल को मिलेगा पुलिस सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए गणतंत्र दिवस पर स्वर्ण पदक

आजमगढ़ के अहिरौला निवासी अरुण कुमार सिंह रामपुर जिले में है एएसपी, पुलिस सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिल चुका है राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार

आजमगढ़ जनपद के अहरौला थाना अन्तर्गत ग्राम शम्भूपुर (पूरा )निवासी एवं जनपद रामपुर में एडिशनल एस. पी. के पद पर तैनात अरुण कुमार सिंह को कानून व्यवस्था बनाने में सराहनीय योगदान देने के लिए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि इसके पूर्व भी अरुण कुमार सिंह को पुलिस सेवा में उत्कृष्ट योगदान प्रदान करने के लिए तथा उनके द्वारा बरेली जनपद में एक दुर्दांत अपराधी को मुठभेड़ में मारकर एक प्रतिष्ठित उद्योगपति और उसके अधिवक्ता को सही सलामत रिहा करवाने के शाहसपूर्ण कार्य करने के लिए भारत सरकार द्वारा उन्हें राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
बतातें चलें कि अरुण कुमार सिंह श्री शंकर जी इण्टर कालेज कटवा गहजी आजमगढ़ के पूर्व प्रधानाचार्य एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रान्तीय अध्यक्ष श्री हरिनारायण सिंह के बेटे हैं। बचपन से ही कठोर अनुशासन में पले बढ़े अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अपने कर्तव्य के प्रति सौ फीसदी ईमानदार होने का पाठ मेरे पिता द्वारा पढ़ाया गया। उन्होंने मुझे पुत्र और शिष्य दोनों रूपों में अपने सानिध्य में रखकर एक ऐसे साँचे में ढालने का प्रयास किया जिससे मैं एक आदर्श और कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बन सकूँ।
स्वयं कर्तव्यबोध की पराकाष्ठा पर आसीन मेरे पिताजी अपने प्रधानाचार्य काल में समाज की बेहतरी के लिए अनवरत तीस वर्षों तक शिक्षा, संस्कृति, संस्कार, अनुशासन और कर्तव्यबोध का जो बीज बोया वह आज पूरे क्षेत्र में विशाल वट वृक्ष का रूप धारण कर चुका है। अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पिताजी कठोर अनुशासन का ही परिणाम रहा कि नितांत पिछड़े अंचल में होने के बाद भी इण्टर कालेज गहजी के लगभग पाँच दर्जन से अधिक छात्र समूह क एवं समूह ख की सेवाओं में चयनित होकर देश-प्रदेश को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment