.

.

.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : नाबालिगों द्वारा चलाये जा रहे ऑटो और ई-रिक्शा पर सघन अभियान चलाएं - डीएम

जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई


आजमगढ़ 30 दिसम्बर-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर ऑटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि शहरी क्षेत्रों में ऑटो और इ रिक्शा नाबालिग बच्चों द्वारा चलाया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि इसे रोकने के लिए सघन अभियान चलाना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही प्राइवेट बसों, रोडवेज बस, स्कूल बस के ड्राइवरों की भी चेकिंग करें कि ड्राइविंग के समय ड्राइवर द्वारा शराब का प्रयोग तो नही किया गया है, यदि ऐसा पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
आगे ऑटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों के द्वारा अवगत कराया गया कि ब्रम्हस्थान पुलिस चौकी के पास अतिक्रमण होने से शहर में जाम की समस्यायें रहती हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त स्थान से अतिक्रमण हटवाना सुनिश्चित करें। शहरों में पार्किंग के स्थानों को चिन्हित करने हेुत एसपी ट्रैफिक, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, एआरटीओ, एक्सीयन पीडब्ल्यूडी की एक कमेटी बनायी गयी है, इस कमेटी के द्वारा पार्किंग के लिए स्थलों का चिन्हांकन किया जायेगा। एआरटीओ द्वारा 25 ब्लैक स्पाॅट का चिन्हांकन किया गया है, इसकी सूची उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिये।
इसी के साथ ही आॅटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों के द्वारा अवगत कराया गया कि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में काफी समय लग रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि ड्राइविंग लाइसेंस समय से बनाना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति बच्चों में जागरूकता पैदा करने हेतु स्कूल के प्रबंधकों के साथ बैठक कर उनको बतायें।
इस अवसर पर एसपी ट्रैफिक तारिक मोहम्मद, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, एआरटीओ, ईओ नगर पालिका आजममगढ़ शुभनाथ प्रसाद, एसीएमओ डाॅ0 एके सिंह सहित आॅटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment