.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़ चीनी मिल सठियांव के वायरल ऑडियो क्लिप मामले में कमिश्नर ने जांच के निर्देश दिए

गन्ना क्रय केन्द्र प्रभारी की पोस्टिंग एवं स्थानान्तरण में मनमानी और अनियमितता का आरोप, वायरल ऑडियो में धनउगाही का मामला 

आज़मगढ़ 13 दिसम्बर -- मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने सठियाॅंव चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक द्वारा गन्ना की तौल में व वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना क्रय केन्द्र प्रभारी की पोस्टिंग एवं स्थानान्तरण में की गयी मनमानी और अनियमितता की शिकायत के समर्थन में व्हाट्एप पर उपलब्ध कराई गयी चार आडियो क्लिप्स के मामले में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में त्रिसदस्यीय समिति बनाकर जाॅंच कराये जाने का निर्देश दिया है। ज्ञातव्य हो कि गत दिवस चीनी मिल के संचालक आनन्द कुमार उपाध्याय ने मण्डलायुक्त को इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया था कि सठियाॅंव चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक द्वारा गन्ना की तौल व वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना क्रय केन्द्र प्रभारी की पोस्टिंग एवं स्थानान्तरण में मनमानी और अनियमितता की गयी है। उन्होंने की गयी शिकायत के समर्थन में व्हाटएप पर 4 आडियो क्लिप्स भी उपलब्ध कराया था। मण्डलायुक्त श्रीमती त्रिपाठी ने उक्त क्लिप्स को सुनने एवं शिकायतकर्ता द्वारा अवगत कराये गये तथ्यों के दृष्टिगत प्रथम दृष्टया प्रकरण को अत्यन्त गम्भीर प्रकृति का मानते हुए कहा कि ऐसे कार्यों से शासन एवं प्रशासन की छवि धूमिल होती है। मण्डलायुक्त ने इसे गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी आज़मगढ़ को उक्त प्रकरण में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय कमेटी बनाकर जाॅंच कराते हुए जाॅंच आख्या एक सप्ताह में उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया है।
मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने इसी क्रम में प्रधान प्रबन्धक चीनी मिल सठियाॅं को वर्तमान पेराई सत्र हेतु अनुमन्य गन्ना क्रय केन्द्र के सापेक्ष संचालित क्रय केन्द्रों, गन्ना तौल केन्द्रों पर तैनात विभागीय और आउट सोर्सिंग से तैनात क्रय प्रभारियों का पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वर्तमान पेराई सत्र मं गन्ना तौल केन्द्र प्रभारियों के स्थानान्तरण के सक्षम स्तर से प्राप्त दिशा निर्देशों, शासनादेशों के अनुसार स्थानान्तरित किये गये क्रय केन्द्र व मिल गेट प्रभारियों के स्थानातरण तथा गन्ना तौल केन्द्र एवं मिल गेट प्रभारी के स्थानान्तरण में सम्मिलित एवं वंचित रखे गये प्रभारियों आदि का भी स्पष्ट विवरण तत्काल उपलब्ध कराया जाय।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment