.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जम्मू कश्मीर सरदार पटेल के जिम्मे होता तो देश के लिए नासूर न बनता - ध्रुव सिंह, अध्यक्ष भाजपा, आजमगढ़

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 69वीं पुण्यतिथि पर भाजपाइयों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया

आजमगढ़: भाजपा जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह की अध्यक्षता में 15 दिसंबर को जिला कार्यालय पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 69वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया और गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने सरदार पटेल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह ने कहा कि देश के पहले उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत माता की सेवा में अपना पूरा जीवन समर्पित किया। आजादी के बाद भारत जो 562 छोटी बड़ी रियासतों में बंटा हुआ था उसे एकता के सूत्र में पिरोने का ऐतिहासिक कार्य किया।यदि जम्मू-कश्मीर के विलय की जिम्मेदारी भी सरदार पटेल के हाथों में होती तो जम्मू-कश्मीर भारत के लिए नासूर नहीं बनता। पटेल जी के बताए मार्ग पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने नेहरू जी की ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370और 35अ को समाप्त करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। आजादी के बाद भारत को संगठित और सुदृढ़ करने में पटेल जी का योगदान अतुलनीय है। उनका जीवन हम सभी के लिए सदैव प्रेरणा का श्रोत है।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष विनोद उपाध्याय, अजय सिंह, हरिवंश मिश्रा, संजय यादव, ब्रजेश यादव, रविशंकर तिवारी, दीलीप मिश्रा, विवेक निषाद, शैलेन्द्र अग्रवाल, मृगांक शेखर सिन्हा अवनीश चतुर्वेदी, धर्मवीर चौहान, राजीव शुक्ला, अमित सिंह, दीपक चतुर्वेदी, विश्वजीत सिंह पालीवाल, शिवम् तिवारी, अजय भारती, मनोज बौद्ध, एकलव्य पान्डेय, अशोक गुप्ता, मयंक गुप्ता, प्रशांत सिंह, निखिल राय, कुशल सिंह, मंजुल वर्मा समेत पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment