.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: मालवीय जी और अटल जी दोनों भारतीय समाज के धरोहर है- डा0 मातबर मिश्र

अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा ने साम्रोहपूर्वक मनाई महामना और अटल जी की जयंती 

आजमगढ़: अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण महासभा ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती नगर के गुरूघाट स्थित रामजानकी मंदिर परिसर में मनाई । जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन जयप्रकाश पांडेय द्वारा सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। इसके बाद दोनों महान विभूतियों के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुए वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।
जयंती को संबोधित करते हुए महासभा के प्रदेश संरक्षक पंडित सुभाष चन्द्र तिवारी कुन्दन ने कहा कि देश की आजादी में मालवीय जी का अमूल्य योगदान है। वे सांस्कृतिक आजादी के पक्षधर थे और हिन्दू अध्यात्म का विकास चाहते थे। हिन्दू संस्कृति से ओतप्रोत शिक्षा प्रणाली के उद्देश्य से ही उन्होंने कांशी हिन्दू विश्वविद्यालय की स्थापना किया। जो आज पूरे विश्व के लिए नजीर है।
पूर्वांचल पीजी कालेज के संस्थापक डा0 मातबर मिश्र ने कहा कि मालवीय जी और अटल जी दोनों भारतीय समाज के धरोहर है। भारतीय संस्कृति के विकास में दोनों का योगदान अविस्मरणीय है और देश को उनके विचारधाराओं को आत्मसात करना चाहिए, तभी फिर से हमें विश्व गुरू का दर्जा मिल सकेगा।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष हरिकेश मिश्र, रामप्रकाश त्रिपाठी, बृजेश दुबे, सौरभ उपाध्याय, संजय कुमार पांडेय, जितेन्द्र तिवारी, हरिकेश दुबे, मोहनलाल शर्मा, धनश्याम तिवारी, गुड्डू तिवारी, राजेश राय, हरिप्रसाद उपाध्याय, धनंजय चतुर्वेदी, सभाजीत तिवारी आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment