.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : गन्ना किसानों को पर्ची पूरी पारदर्शिता के साथ दिया जाय- जिलाधिकारी

डीएम की अध्यक्षता में सठियांव चीनी मिल बोर्ड समिति के सदस्यों की बैठक सम्पन्न हुई 

गन्ना केन्द्रों पर सीसीटीवी चालू हालत में हो , तौल लिपिक का चयन पारदर्शिता के साथ करें - डीएम 

आजमगढ़ 12 नवम्बर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लि0 सठियांव बोर्ड समिति के सदस्यों की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी/सभापति ने जीएम बीके अबरोल को निर्देशित करते हुए कहा कि 41 गन्ने के सेंटरों पर तौल लिपिक का चयन 14 नवम्बर 2019 को सदस्यों के सामने पुरी पारदर्शिता के साथ नियमानुसार करें तथा 15 नवम्बर 2019 को सभी संचालकों केे समक्ष तौल काॅटा का संचालन के बारे में बताये। इसी के साथ उन्होने यह भी निर्देश दिए कि सभी गन्ना केन्द्रों पर सीसीटीवी चालू हालत में हो और प्रत्येक 15-15 दिनांें पर उसकी सीडी तैयार करे।
उन्होने कहा कि किसानों को पर्ची पूरी पारदर्शिता के साथ दिया जाय। इसी के साथ संचालक कैलाश नाथ पाण्डेय द्वारा अवगत कराया गया कि चीनी मिल्स से अभी तक पिछले वर्ष की पर्ची नही मिला है, न ही गन्नें की सप्लाई की गयी है। जबकि मेरे द्वारा गन्ने की सप्लाई की गयी है। इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को उक्त प्रकरण की जांच करने का निर्देश दिए है उन्होने कि इसमें जो भी दोषी पाया जायेगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उक्त के सम्बन्ध में सीसीओ राधेश्याम पासवान द्वारा सन्तोषजनक उत्तर न देने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
उन्होने जीएम बीके अबरोल को निर्देश दिए कि चीनी मिल मंे जो भी स्कील्ड व अन स्कील्ड मजदूर है उन सभी को आॅन-साइट प्रशिक्षण दिलाये तथा क्या करे तथा क्या न करे इससे सम्बन्धित बूलेट पांइण्ट बनाकर सभी मजदूरांे को उपलब्ध करा दें। उन्होेने यह भी निर्देश दिए कि चीनी मिल में जो राख तथा प्रेसमड है उसका त्वरित निस्तारित करने के लिए संचालकों के साथ बैठक कर रणनिति तैयार करे।
इस अवसर पर दी किसान चीनी मिल्स लि0 के जीएम बीके अबरोल, उप सभापति पराग यादव, संचालक सुभाष सिंह सहित अन्य सम्बन्धित संचालकगण उपस्थित रहें ।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment