.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़: धूम धाम से केक काट कर सपा नेताओं नें मनाया मुलायम सिंह का जन्मदिन

नेता जी ने संघर्ष कर गरीबों को भी राजनीति करने का अवसर सिखाया -रामाकान्त यादव, पूर्व सांसद  

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह याव का 81 वां जन्मदिन कलेक्ट्री कचहरी स्थित स0पा0 कार्यालय पर हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। पार्टी कार्यालय को गुब्बारों और झण्डों से सजाया गया था। इस खुशी पर सभी ने केक काटकर उनके दीर्घायु होने की कामना की तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।
गोष्ठी की अध्यक्षता अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती मीरा यादव एवं संचालन हरिप्रसाद दूबे ने किया।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए श्रीमती मीरा यादव ने कहा कि माननीय मुलायम सिंह यादव जी देश के किसान नेता और धरतीपुत्र के रूप में जाने जाते हैं। एक गरीब परिवार में पैदा होकर पैदल व साइकिल चलाकर देश में डा0लोहिया के सिद्धान्त पर चलकर गरीबों, किसानों, मजलूमों की राजनीति कर रहे हैं। तीन बार मुख्यमंत्री व रक्षामंत्री रहते हुए उन्होंने जो फैसले लिये वह भारत के इतिहास में अंकित हो गये हैं।
पूर्व सांसद रामाकान्त यादव ने कहा कि नेता जी ने संघर्ष कर गरीबों को भी राजनीति करने का अवसर सिखाया। उन्होंने समाज में सबको बराबरी दिलाने के लिए पूरा जीवन संघर्ष किया।
पूर्व कैबिनैट मंत्री व सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी दलितों, पिछड़ों, गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए पूरा जीवन संघर्ष करते रहे हैं। अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि मुलायम सिंह यादव ही देश के सच्चे नेता हैं। उन्होंने संविधान के अनुसार देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये जो कदम 1990 में उठाया था। सर्वोच्च न्यायालय ने उसपर कोई टिप्पणी नहीं किया बल्कि 1949 व 1992 में तत्कालीन सरकार ने जो निर्णय लिया था उसे उन्होंने गलत माना।
एम0एल0सी0 राकेश यादव, विधायक डा0संग्राम यादव, नफीस अहमद, डा0रामदुलार राजभर, जयराम पटेल, बेचई सरोज, रामजग राम व सिंगारी गौतम ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के सिद्धान्तों, आदर्शोें पर चलकर हम लोग उ0प्र0 की भ्रष्टाचारी और गुण्डाराज की सरकार को उखाड़ फेकने का काम करेंगे।
कार्यक्रम में बर्मन यादव, डा0हरिराम सिंह यादव, शोभनाथ यादव, हरिश्चन्द्र यादव, राजनरायन यादव, स0जि0पं0 राजाराम सोनकर, राजेश यादव, शिवसागर, गुड्डी देवी, बबिता चैहान, सुनीता सिंह, किरन श्रीवास्तव, द्रौपदी पाण्डेय, भानुमति सरोज, सपना निषाद, आशा यादव, शशिकला सिंह, सना परवीन, जोरार खान, हकिम बेग, गायक कमलेश, सुबेदार, हरिकेश, अजीत कुमार राव आदि उपस्थित थे।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment