.

.

.

.

.

.

,

,
.

संविधान दिवस: संवैधानिक आदर्शाें,राष्ट्रध्वज व राष्ट्रीय प्रतीकों का सम्मान करने की शपथ ली


संविधान में दिए गए मौलिक कर्तव्यों के प्रति मात्र शपथ ले लेना ही काफी नहीं बल्कि इस पर अमल भी करना जरूरी है- कनक त्रिपाठी , मंडलायुक्त 

समस्त अधिकारी व कर्मचारी अपने कर्तव्य एवं दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करें- एन  पी सिंह ,डीएम 

आजमगढ़ : जनपद के सरकारी कार्यालयों में संविधान दिवस के अवसर पर मूल कर्तव्यों का पालन करने, संवैधानिक आदर्शाें, राष्ट्रध्वज व राष्ट्रीय प्रतीकों का सम्मान करने की शपथ दिलाई गई। मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने अपने कार्यालय के सभागार में मंगलवार को कमिश्नरी कार्यालय भवन स्थित सभी कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान दिवस के अवसर पर भारत के संविधान का पाठन किया। उन्होंने हिंसा से दूर रहकर बंधुता बढ़ाने, सामाजिक संस्कृति का संवर्धन व पर्यावरण का संरक्षण करने की शपथ दिलाई। 
मंडलायुक्त ने कहा कि भारत के संविधान में दिए गए मौलिक कर्तव्यों के प्रति मात्र शपथ ले लेना ही काफी नहीं बल्कि इस पर पूरी तरह से अमल भी करना जरूरी है। इस अवसर पर अपर आयुक्त धर्मेंद्र सिंह, अनिल कुमार मिश्र एवं वंशबहादुर वर्मा, संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा एपी वर्मा, अपर निदेशक अभियोजन ओम नारायण विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार आनन्द शंकर श्रीवास्तव, सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एपी सिंह आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में संविधान दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को संविधान के प्रति निष्ठा एवं अपने कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ दिलायी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। समस्त अधिकारी व कर्मचारी अपने कर्तव्य एवं दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करें। जिला उद्यान अधिकारी बालकृष्ण वर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार यादव ने अपने कार्यालय परिसर में अधिकारी व कर्मचारियों को संविधान में निष्ठा की शपथ दिलाई। आदर्श रेलवे स्टेशन पर जीआरपी प्रभारी गणनाथ व आरपीएफ प्रभारी राशिद बेग ने थाना परिसर में बैठक की। भारतीय संविधान के बारे में थाना स्टाफ को बताया व क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रखने के साथ साथ संविधान की रक्षा करने की भी शपथ दिलाई। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment