.

.

.

.

,

,
.

संविधान बनाने वालों का उद्देश्य सामाजिक सौहार्द कायम रख समानता का अधिकार दिलाना है -सपा

आजमगढ़ सपा कार्यालय में ’सविधान दिवस’  पर संविधान की प्रस्तावना को पढ़कर शपथ लिया गया 

सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद को बचाने में मुलायम सिंह यादव सरकार के निर्णय को गलत नहीं कहा - हवलदार यादव

आजमगढ़: कलेक्ट्री कचहरी स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर ’सविधान दिवस’ के अवसर पर उपस्थित अधिवक्ताओं व पार्टीजनों ने संविधान के प्रस्तावना को पढ़कर शपथ लिया कि हम लोग सविधान में दिये गये अधिकारों के प्रति जनता को जागरूक करेंगे। संविधान की मूल भावना देश के प्रत्येक नागरिक को कैसे एक समान अधिकार प्राप्त हों। समानता ही संविधान की रूह है। संविधान के निर्माण के लिए महत्वूपण योगदान प्रदान करने के लिए डा0भीमराव अम्बेडकर को कोटिशः धन्यवाद ज्ञापित किया जाता है। संविधान बनाने वालों का मुख्य उद्देश्य ऊॅच-नीच, अमीरी-गरीबी, साम्प्रदायिक व सामाजिक सौहार्द कायम कर देश के हर व्यक्ति को समानता का अधिकार दिलाया जाय।
जिला पार्टी कार्यालय पर संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उक्त बातें निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा। उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से स्पष्ट है कि संविधान की रक्षा करने में समाजवादी पार्टी सबसे महत्वपूर्ण योगदान किया। अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय 1949 में जबरदस्ती मस्जिद परिसर में मूर्ति रखना गलत बताया। दूसरा 6 दिसम्बर 1992 को बाबरी मस्जिद विध्वन्स करना भी गलत था। यह कार्य संविधान के विरूद्ध था। सन् 1990 में बाबरी मस्जिद को बचाने में मुलायम सिंह यादव की सरकार द्वारा लिए गये निर्णय को गलत नहीं कहा। इससे स्पष्ट है कि समाजवादी पार्टी महात्मा गाॅधी, डा0भीमराव अम्बेडकर व डा0लोहिया के विचारों व सिद्धान्तों पर चल रही है। देश की एकता अखण्डता में विकास व तरक्की का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। दुर्भाग्य है कि आज देश में भाजपा दोहरा चरित्र अख्तियार कर महात्मा गाॅधी व गोडसे, रामराज्य व संविधान दोनों की बात कर जनता को दिग्भ्रमित कर रही है। ऐसे में आवश्यकता है कि जन-जन को संविधान में दी गयी व्यवस्थाओं को बताया जाय।
दीवानी कचहरी के प्रसिद्ध अधिवक्ता राजबहादुर यादव ने कहा हम न्यायपालिका को धन्यवाद देंगे जहाॅ पर संविधान की अनदेखी हो रही उस प्रकरण पर देश में दिशा देने का काम कर रही है।
इस अवसर पर एडवोकेट उमेश कुमार यादव, बृजेश यादव, मो0शकील, चन्द्रभान प्रजापति, लालबहादुर यादव, दिनेश कुमार यादव, राममिलन यादव, लालधर यादव, लालबहादुर उर्फ लाल, महिला जिलाध्यक्ष बबिता चैहान, किरन श्रीवास्तव, ज्ञान्ती, दुर्ग विजय राम, रामआसरे राय, देवनाथ साहू, स0जि0पं0 शिवसागर यादव, राजाराम सोनकर, जगदीश प्रसाद, इन्द्रभूषण यादव, केदार यादव आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment