.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़:शहर में कूड़े और प्रदूषण को लेकर भारत रक्षा दल ने मंडलायुक्त को सौंपा शिकायती पत्र

सरकार के स्वच्छता अभियान को पलीता  लगा रही है नगर पालिका - उमेश सिंह गुड्डू ,जिलाध्यक्ष 

आजमगढ़: नगर में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर भारत रक्षा दल ने सोमवार को मंडलायुक्त से मिलकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी की शिकायत कर कार्रवाई की मांग किया। पत्रक लेकर मंडलायुक्त ने सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया है। भारद रक्षा दल ने चेतावनी दिया कि अगर सप्ताह भर के अंदर कूड़े की समस्या का निस्तारण नहीं हुआ तो शहर का कूडा नगर पालिका अध्यक्ष आवास के सामने फेंककर उन्हें दुश्वारियांं से अवगत कराने को विवश होंगे।
सौंपे गये ज्ञापन में जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू ने बताया कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण से हर कोई परेशान है, जिसको लेकर सरकार लगातार स्वच्छता अभियान भी चला रही है लेकिन अभियान को आजमगढ़ नगर पालिका पलीता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा हैं। आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हुए नगर पालिका शहर का कूड़ा निर्धारित डम्पिंग ग्राउण्ड पर न ले जाकर शहर के करतालपुर बाईपास के आस-पास लखरॉव पुल के बगल में सड़क व तमसा नदी के बीच कूडे़ को फेंककर प्रदूषण बढ़ाते हुए आमजन का जीना दुश्वार कर रहा है। आलम यह है कि सड़ते कूड़े से काफी दुर्गन्ध उठ रही है तथा कूड़ा जलने से धुंआ भी हो रहा है, जिससे लोगों में तमाम तरह की बीमारी होने का खतरा बढ़ गया है। कूड़ा गिराने के लिए मना करने पर नगर पालिका द्वारा कहा गया कि एक दो दिन में कूड़ा यहां से हटा दिया जायेगा। भारद जिलाध्यक्ष श्रीसिंह ने फेंके गये कूड़ो को तत्काल उस स्थान से हटवाते हुए सम्बन्धितों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
ज्ञापन सौंपने वालों में दीपक जायसवाल, विजय गौतम, संतोष विश्वकर्मा, रविन्द्र, अनूप श्रीवास्तव, नीशीथ रंजन तिवारी, राजन दुर्गेश श्रीवास्तव, आलोक शर्मा, अतुल श्रीवास्तव, बृजेश मिश्रा, रवि प्रकाश, जावेद अंसारी, मनोहर आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment