.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ः रक्तदान कर राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने मनाया अपना 11 वां स्थापना दिवस


देशहित और मानव सेवा ही पार्टी का मकसद है - तलहा रशादी,प्रवक्ता 

कौंसिल ने 'पर्यावरण बचाओ - जीवन बचाओ' लिखे नारे वाले कपड़े के झोले भी लोगों में बांटा

आजमगढ़ः राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने शुक्रवार को अपना 11वां स्थापना दिवस मानवता व प्रकृति को समर्पित कर धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर पार्टी द्वारा रशाद नगर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे पार्टी कार्यकर्ताओं ने दर्जनों की तादाद में रक्तदान किया ताकि वक्त पड़ने पर इस रक्त से गरीब, मजबूर, असहाय मरीजों की सहायता हो सके तथा समाज में मानवता का संदेश जाए। इसके साथ ही पार्टी पदाधिकारियों ने पर्यावरण बचाव जागरूकता अभियान का भी आगाज़ किया तथा इलाके के लोगों व कार्यकर्ताओं को पर्यावरण के बचाव के उपाए बताए और प्रदूषण को रोकना जरूरी क्यों है ये भी समझाया। बढ़ते प्रदूषण का एक बड़ा स्रोत प्लास्टिक का उपयोग रोकने हेतु आम नागरिकों को जागरूक किया गया तथा राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल की ओर से पर्यावरण बचाओ - जीवन बचाओ लिखे नारे वाले कपड़े के झोले भी कार्यकर्ताओं व आम नागरिकों में बांटे गए ताकि लोग प्लासिटक का उपयोग लोग न करें।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन पार्टी प्रवक्ता तलहा रशादी ने रक्तदान करके किया तथा अपने बयान में कहाकि, ‘‘राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल का उदय ही मानवसेवा के लिए हुआ है और यही हमारा मकसद भी है। इसी मकसद के तहत कौंसिल आज देश- प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर अपना स्थापना दिवस कोई न कोई ऐसा कार्य करके मना रही है जिससे कि मानव जाति को फायदा पहुंच सके। हमारे कार्यकर्ता देश भर में आज रक्तदान, पर्यावरण जागरूकता, गरीबों में कपड़े, मरीजों में फल, बाढ़ पीड़ितों की सहायता, वोटर जागरूकता अभियान जैसे विभिन्न मानवीय व सामाजिक कार्य कर रहे हैं ताकि समाज मे एक अच्छा सन्देश जाए और स्थापना दिवस की खुशी के साथ ही जनहित, देशहित में सराहनीय कार्य भी हो सके। उन्होंने कहाकि बिना भेदभाव मानव सेवा, अन्याय व अत्याचार के विरूध्द संघर्ष, शोषित व वंचित समाज की आवाज उठाना और उनके अधिकार दिलाना, यही पार्टी के मूलभूत सिद्धांत हैं और इसके लिए पार्टी पिछले 11 सालों से संघर्ष कर रही है और करती रहेगी।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहाकि, रक्तदान महादान होता है और आज एक बार फिर जनहित में कौंसिल कार्यकर्ताओं ने स्वयं के दर्द को किनारे कर रक्तदान कर इस भरोसे को कायम रखा है कि समाज हित मे कौंसिल हमेशा बलिदान देती रही है। उन्होंने कहाकि की आज जब चारों तरफ नफरत का माहौल बनाया जा रहा है और जाति-धर्म के नाम पर भारतीयों को लड़ाया जा रहा है तो ऐसे समय मे इस तरह के कार्यक्रम एकता और सौहार्द को बढ़ावा देते हैं क्योंकि खून का कोई धर्म या पहचान नही रह जाती और मुस्लिम का खून हिन्दू और हिन्दू का खून मुस्लिम के काम आता है और यही असल भारत का संस्कार व पहचान है।
जिला अध्यक्ष शकील अहमद ने उपस्थित लोगों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए लोगों से और मजबूती से काम करते रहने का आह्वान किया और कार्यकर्ताओं से आने वाले दिनों में मजबूती से जिला पंचायत चुनाव की तैयारी करने तथा अधिक से अधिक सीट जीत पार्टी को जिले में और मजबूत करने का संकल्प लेने को कहा। इस अवसर पे मुख्य रूप से पार्टी यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष नुरुल हुदा, मास्टर तारिक, बिरबल प्रसाद, इश्तेयाक अहमद, मोतिउल्लाह, मेराज खान, मो0 फैसल, ओसामा खान, मो0 आरिफ, शाहबाज, मणिराम, फैज अहमद आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment