.

.

.

.
.

सरदार पटेल जयन्ती पर डीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को "राष्ट्रीय एकता दिवस" की शपथ दिलाई

आन्तरिक सुरक्षा मात्र सुरक्षा बलों का ही दायित्व नही है, बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है- नागेन्द्र प्रसाद सिंह ,जिलाधिकारी 

आजमगढ़ 31 अक्टूबर -- सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि आज देश में सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयन्ती मनायी जा रही है, भारत के लौह पुरूष सरदार पटेल का जन्म 1875 में आज ही के दिन गुजरात के नाडियाड में हुआ था। सरदार बल्लभ भाई पटेल में देश की 564 रियासतों को एकता के सूत्र में बांधकर अखण्ड भारत की रचना की थी। सरदार बल्लभ भाई पटेल नें भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं पुलिस सर्विस की नींव रखी। उन्होने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता और अखण्डता के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आम जनता से अपील किया है कि आन्तरिक सुरक्षा मात्र पुलिस बल/मिलिट्री का ही दायित्व नही है, बल्कि इस देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि देश की अखण्डता तथा एकता बनाने में सहयोग करें, साथ ही साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने की जरूरत है। अन्त में जिलाधिकारी द्वारा सभी उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को ’’राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ’’ दिलायी गयी।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, अतिरिक्त मजिस्टेªट रामभवन तिवारी सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसी के साथ ही साथ मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला द्वारा विकास भवन के सभागार में सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयन्ती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को ’’राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ’’ दिलायी गयी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कुष्ठ बस्तियों में फल/भोजन वितरित किया गया।
इस अवसर पर विकास भवन के सभागार में पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय सहित विकास भवन के समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment