.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़़:एआरटीओ कार्यालय में भ्रष्टाचार का आरोप लगा 'प्रयास' ने मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा

ड्राइविंग लाइसेंस के रजिस्ट्रेशन के नाम पर परेशान कर धनउगाही किया जा रहा है- प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह

आजमगढ़़: सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में तैनात बाबूओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रयास सामाजिक संगठन ने शुक्रवार को मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गये ज्ञापन में यथास्थिति की जांच कर कार्यवाही करने की मांग किया।
सौंपे गये ज्ञापन में प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय की कार्यशैली से आमजन में रोष व्याप्त है। आरटीओ विभाग के नियम में बदलाव और उसके कड़ाई के अनुपालन होने के कारण भारी संख्या में अपने दस्तावेजों को दुरूस्त कराने के लिए एआरटीओ कार्यालय जा रहे है वहां पर तैनात बाबूओं की मनमानी से जनता पूरी तरह त्रस्त है। वर्तमान में उच्चाधिकारियों के शह पर ड्राइविंग लाइसेंस के रजिस्ट्रेशन के नाम पर परेशान कर धनउगाही किया जा रहा है। पूर्व में जब यह प्रक्रिया आन लाइन नहीं था तो एक दिन में लगभग 300 रजिस्ट्रेशन होते थे जबकि वर्तमान में  बाबू द्वारा महज 80 से 140 रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है जबकि बहुतेरे लोग स्वयं से जब आनलाइन रजिस्टेªशन करने जाते है तो साइट बंद रहता है वहीं विभागीय बाबू अपने मनमाने समय पर देररात्रि 12 बजे के बाद किसी भी समय साइट खोलकर सेटिंग वाले आवेदनों को आनलाइन कर दे रहे है।
प्रयास सचिव इंजी सुनील यादव ले बताया कि विभाग के बाबूओं द्वारा अपने चेहतों को कम्प्यूटर पर तैनात कर दिया गया है वे भी खुले तौर पर लोगों को परेशान कर रहे है। आमजन के हित में इस पर लगाम लगाने के लिए कोई भी आनलाइन को इच्छुक आवेदक के लिए समय तय किया जाये जिसके बीच में हर कोई अपना नियमानुसार आवेदन करके आनलाइन सेवा का लाभ उठा सकें, साथ ही कम्प्यूटर व बाबूओं के पटल पर बाहरी व्यक्तियों के कार्य करने पर अतिशीध्र रेाक लगायी जा सकें। इसके साथ ही एआरटीओ के उच्चाधिकारियों के नाक के नीचे विभाग के कर्मी मनमानी कर रहे है जिस पर लगाम लगाये जाने की मांग किया।
इस अवसर पर रामसेवक, सिंटू राय, हरिश्चन्द्र, मोती लाल अग्रहरि, महेन्द्र पप्पू, सूर्यबली प्रसाद, इंजी सुनील, प्रवेश कुमार, शम्भू दयाल, दातादीन, मौर्य, चन्द्रकेश यादव आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment