.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: महत्वपूर्ण पदों पर नई तैनाती से होमियोपैथिक एसोसिशएन इकाई ने जताई ख़ुशी

डॉ सुबाष सिंह राष्ट्रीय होमियोपैथिक संस्थान कोलकाता, डॉ आनन्द चतुर्वेदी को उत्तर प्रदेश के निदेशक बने 

ऐसे लोगों का चयन होम्योपैथिक के विकास में मील का पत्थर साबित होगा- डा. भक्तवत्सल

आजमगढ़:  होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिशएन आफ इंडिया आजमगढ़ इकाई की बैठक शुक्रवार को केंद्रीय होमियोपैथिक परिषद के पूव सदस्य डा. भक्तवत्सल के आवास पर हुई। इसमें सुबाष सिंह को राष्ट्रीय होमियोपैथिक संस्थान कोलकाता का निदेशक तथा डा. आनन्द चतुर्वेदी को उत्तर प्रदेश का निदेशक बनाए जाने पर खुशी व्यक्त की गयी। लोगों ने उम्मीद जताई कि उक्त लोगों की तैनाती से होमियोपैथिक के विकास को नई दिशा मिलेगी।
बता दें कि डा. आनंद चतुर्वेदी मध्य प्रदेश के भोपाल, राजकीय होमियोपैथिक कालेज चंडेश्वर आजमगढ़, प्रयागराज व कानपुर में बतौर प्राचार्य कार्य कर चुके है। उनकी कार्यक्षमता से सभी वाकिफ है। उन्होंने होमियोपैथी के विकास के लिए निरंतर काम किया है। इसलिए माना जा रहा है कि उनके यूपी का निदेशक बनने से होमियोपैथ का तेजी से विकास होगा। चिकित्सक इसे लेकर काफी आशान्वित है। डा. भक्तवत्सल ने कहा कि डा. आनंद चतुर्वेदी व डा. सुबास सिंह को निदेशक बनाए जाने से होमियोपैथी की गुणवत्ता में सुधार होगा। राष्ट्रीय होम्योपैथिक संस्थान कोलकाता देश का एक महत्वपूर्ण संस्थान है और इसके निदेशक का पद एक जिम्मेदार दायित्वों का पद है। डाँ सुभाष सिंह जो कि उपरोक्त संस्थान में बतौर शिक्षक कार्यरत रहे, एक दर्जन से ज्यादा होम्योपैथिक पुस्तकों के लेखन कर चुके है। उन्होंने 150 से ज्यादा शोधपत्र राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सेमिनारों में प्रस्तुत किया है।ऐसे व्यक्ति का चयन होम्योपैथिक के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। डा. आनंद चतुर्वेदी ने भी होमियोपैथिक की समस्याओं को नजदीक से देखा है और लोगों के बीच में रहकर काम किया है। इनकी नियुक्ति से प्रदेश में होमियोपैथी शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर काम होगें।
इस मौके पर डा. राजेश तिवारी, डा. प्रमोद गुप्ता, डा. देवेश दूबे, डा. नीरज सिंह, डा. रणधीर सिंह, डा. नेहा दूबे, डा. एसके राय, डा. राजकुमार राय, डा. नवीन दूबे, डा. बी पाण्डेय, डा. एके राय, डा. गिरीश सिंह, डा. प्रभात यादव, डा. ज्योर्तिमय उपाध्याय, डा. राजीव आन्नद, डा. अभिषेक राय, डा. माला पाण्डेय, डा. एससी सैनी, डा. बृजेश सिंह, डा. सीजी मौर्या, डा. पूजा पाण्डेय, डा. नरेन्द्र श्रीवास्तव, डा. दिलीप श्रीवास्तव, डा. एचएन पाठक, डा. अनुराग श्रीवास्तव, डा. मनोज मिश्रा, डा. राजीव पाण्डेय, डा. शादाब अहमद, डा. अनुतोष वत्सल, डा. अखिलेश आदि उपस्थित थे। संचालन डा. प्रमोद गुप्ता ने किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment