.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : डीएम ने मुसहर जाति के लोगों से पीएम आवास,राशन कार्ड, खाद्यान्न की जानकारी ली

जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा ग्रामसभा बनवाॅव के मुसहर बस्ती का आकस्मिक निरीक्षण किया

आजमगढ़ 15 अक्टूबर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा ग्रामसभा बनवाॅव के मुसहर बस्ती का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुसहर जाति के लोगों से प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, खाद्यान्न वितरण आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की।
मुसहर बस्ती के लोगों द्वारा बताया गया कि 09 लोगों  को प्रधानमंत्री आवास मिला है, कुछ लोगों को अभी तक आवास नही मिला है, जिस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनको आवास नही मिला है, उसकी नियमानुसार मानक के अनुरूप आवास दिलाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिये कि जो बच्चे नही पढ़ रहे हैं या बीज में ही पढ़ाई छोड़ दिये हैं, उनको किशोर योजना के अन्तर्गत लाभान्वित करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान बनगाॅव को निर्देश दिये कि आंगनवाड़ी केन्द्रों से मुसहर बस्ती के लोगों को प्रष्टाहार तथा साक्षरता के लिए पुस्तकें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मुसहर बस्ती की सविता द्वारा बताया गया कि मेरे 02 चक पर हरिराम राजभर व उमा यादव द्वारा कब्जा कर खेती की जा रही है, और मेरे चक के बदले अभी तक जमीन और न ही कागज मिला है। इस अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम मार्टीनगंज को निर्देश दिये कि उक्त प्रकरण की जाॅच कर पूरी रिर्पोट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बीडीओ मार्टीनगंज को निर्देश दिये कि मुसहर बस्ती के बच्चों को जो हाई स्कूल/इण्टर पास हैं, उनका चिन्हांकन कर कौशल विकास मिशन योजना के अन्तर्गत पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें, जिससे उनको रोजगार मिल सके।
इसी क्रम में जिलाधिकारी नेे विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर हाथ कैसे धुले जाते हैं, इसकी पूरी जानकारी दी तथा मुसहर बस्ती के लोगों को जिलाधिकारी द्वारा साबुन वितरित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि गरम खाना, गरम पानी और खाने से पहले हाथ धुल कर खाने पर 80 प्रतिशत बीमारी समाप्त हो जाती है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, एसडीएम मार्टीनगंज धीरज श्रीवास्तव, बीडीओ मार्टीनगंज पीसी राम, ग्राम प्रधान अशोक कुमार यादव आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment