.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

विश्व हाथ धुलाई दिवस : छात्र/छात्राओं को स्वच्छता,प्लास्टिक प्रतिबंध की शपथ डीएम ने दिलाई

जिलाधिकारी द्वारा स्थापित साबुन बैंक दान पेटी में साबुन भी दान किया गया 

सब रोगों की बस एक दवाई, साबुन से हो नियमित हाथ सफाई- - नागेन्द्र प्रसाद सिंह , डीएम आजमगढ़ 

आजमगढ़ 15 अक्टूबर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत बाबा वैद्यनाथ महाविद्यालय, अमनावें, मार्टीनगंज में विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर छात्र/छात्राओं को स्वच्छता, प्लास्टिक प्रतिबंध एवं हाथ धुलाई पर शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्थापित साबुन बैंक दान पेटी में साबुन भी दान करायी गयी।
जिलाधिकारी ने छात्र/छात्राओं को स्वच्छता, प्लास्टिक प्रतिबंध एवं हाथ धुलाई के प्रति जागरूक किया। उन्होने कहा कि सब रोगों की बस एक दवाई, साबुन से हो नियमित हाथ सफाई। उन्होने छात्र/छात्राओं को प्लास्टिक के अल्टरनेटिव उपयोग पर विस्तार से बताया। उन्होने कहा कि प्लास्टिक के थैले के स्थान पर कपड़े के थैले का प्रयोग करें। सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करें।उन्होने कहा कि हाथों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, क्यांेकि सभी किटाणु/जीवाणु हाथ के द्वारा ही शरीर में प्रवेश कर शरीर को रोगग्रस्त बनाते हैं। उन्होने कहा कि अपने आस-पास का वातावरण स्वच्छ रखें, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।
इस अवसर पर बाबा वैद्यनाथ महाविद्यालय के प्रधानाचार्य, अध्यापक/अध्यापिकायें, डीसी (डीपीसी) प्रीती, शिवम राय सहित छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment