.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

सांसद तथा विधायक निधि के अपूर्ण कार्य दीपावली के पहले हो जाना सुनिश्चित हो - जिलाधिकारी

 
50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं के निर्माण कार्याें की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई

आजमगढ़ 04 अक्टूबर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं के निर्माण कार्याें की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा सांसद निधि तथा विधायक निधि से होने वाले निर्माण कार्याें की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान पाया गया कि आरईएस, नेडा द्वारा किये जाने वाले निर्माण कार्य अभी तक अपूर्ण हैं। उन्होने आरईएस तथा नेडा के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि दीपावली के त्यौहार से पहले उक्त निर्माण कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को निर्देशित करते हुए कहा कि सांसद निधि तथा विधायक निधि से होने वाले कार्याें को प्रबंधकों से करायें तथा 05 लाख से ऊपर के निर्माण कार्य आरईएस से करायें तथा बड़े कार्य पीडब्ल्यूडी से करायें।
जिलाधिकारी द्वारा सड़कों समीक्षा में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिये कि जो सड़कें बरसात के कारण खराब हो गयी हैं तथा जिन सड़कों पर वाहनों का आवागमन सबसे ज्यादा हो एवं जिन सड़कों पर भीड़-भाड़ ज्यादा रहता हो, उन सभी संबंधित सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
आगे जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के सभी निर्माण खण्ड के अधिशासी अभियन्ताओं को निर्देश दिये कि पिछले 03 दिनों के अन्दर जहाॅ-जहाॅ सड़कें ठीक करायी गयी हैं, उसकी सूची तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी द्वारा मन्दुरी एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की समीक्षा की गयी, मन्दुरी एयरपोर्ट राजकीय निर्माण निगम द्वारा बनाया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने अवगत कराया गया कि एवीएशन विभाग द्वारा बताया गया है कि रनवे (हवाई पट्टी) पर कमियां पायी गयी हैं, जिसे ठीक कराने के लिए जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिये कि मन्दुरी एयरपोर्ट को अक्टूबर 2019 तक पूर्ण करायें।
जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि अजमतगढ़ जीजीआईसी के इस्टीमेट मैप के साथ पूरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध करायें। कार्यदायी संस्था पैकफेड द्वारा मार्टीनगंज तहसील का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था पैकफेड को निर्देश दिये कि मार्टीनगंज तहसील के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें।
आगे कार्यदायी संस्था सीएनडीएस को निर्देश दिये कि अम्बेडकर भवन के लिए जो डीपीआर बनाया गया है, उससे संबंधित अधिकारियों की रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियन्ता, सहित संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment