.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: न्याय समाज की आत्मा है,उसका संरक्षण अधिवक्ताओं के द्वारा ही होता है- डीएम


अधिवक्ता परिषद उ0प्र0, आजमगढ़ ईकाई के 05 वें सत्र पर प्रदेश परिषद बैठक सम्पन्न हुई 

विशिष्ट अतिथि के रूप में अधिवक्ताओं के मध्य पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल  केशरी नाथ त्रिपाठी उपस्थित रहे 

आजमगढ़ 13 अक्टूबर --जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की उपस्थिति में अधिवक्ता परिषद उ0प्र0, आजमगढ़ ईकाई के 05 वें सत्र पर प्रदेश परिषद बैठक चिल्ड्रेन कालेज (सी0बी0एस0ई0) बेलईसा में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हमारे देश में समस्याओं के समाधान के लिए युद्ध का सहारा नही लिया जाता है, बल्कि संवेदना, नियम, कानून के अनुसार समस्याओं का समाधान किया जाता है। उन्होने कहा कि देश की आजादी में अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भुमिका रही है। न्याय समाज की आत्मा है, उसका संरक्षण अधिवक्ताओं के द्वारा ही होता है।
अधिवक्ताओं के वैचारिक प्रवाह के कारण ही देश की स्वतन्त्रा प्राप्ति के बाद जो देश का संविधान बना, उसमें प्रत्येक नागरिकों को वोट देने का अधिकार है। जबकि कई देशों में मजदूरों और महिलाओं को वोट देने के अधिकार के लिए काफी संर्घष कराना पड़ा।
उन्होने बताया कि पर्यावरण, सामाजिक, नीति निर्देशक तत्व, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि मुद्दों पर अधिवक्ताओं द्वारा ही सवाल उठाये गये, जिसका समाज सभी वर्गो के लोगो को लाभा मिला। उन्होने कहा कि प्रकृति का उल्लंघन करने पर, प्रकृति उसका बदला जरूर लेती है। हमलोगों को प्रकृति के नियमों को अपने जीवन में पालन करना चाहिए। हमें कर्म करने चाहिए लेकिन कर्म के प्रति आशक्त नही होना चाहिए।
उन्होने कहा कि ब्रम्हाण्ड का प्रत्येक कण एक निश्चित दिशा में गतिशील है, उसी प्रकार हम लोगों को अपने जीवन में एक निश्वित दिशा में गतिशील रहने की जरूरत है। स्थिर रहने पर जीवन समाप्त हो जाता है।
इसी के साथ ही विभिन्न अधिवक्ताओं द्वारा सामाजिक, आर्थिक मुद्दों पर अपने-अपने विधिक विचार व्यक्त किए।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी जी का स्वागत करते हुए राष्ट्रीय सलाहकार लाल बहादुर सिंह, चिल्डेªन काॅलेज के प्रबन्धक बजरंग त्रिपाठी जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विजय बहादुर सिंह महामंत्री आजमगढ़ विनय प्रकाश मिश्र के साथ-साथ हिमांचल गिरी पंकज सिंह एवं अधिवक्ता परिषद के सदस्यों ने स्वागत किया। सभा को सम्बोधित करने हुए बताये कि अधिवक्ता परिषद का गठन एक निश्चित उद्देश्य है और संगठन अपने निश्चित उद्देश्य में कदम-कदम बढ़ता जा रहा है अन्त में राष्ट्रगान के साथ अधिवक्ता परिषद का दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सलाहकार/संरक्षक लाल बहादुर सिंह, अध्यक्ष विजय बहाुदर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, प्रबन्धक चिल्ड्रेन कालेज पं0 बजरंग त्रिपाठी, मंत्री विनय कुमार मिश्रा, जिला संरक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह, कार्यक्रम संयोजक दिवाकर प्रसाद, चरनजीत सिंह, आलोक मिश्रा सहित बार एसोशिएसन के अधिवक्तगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment