.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

मिर्जापुर में पत्रकार के खिलाफ फ़र्ज़ी मुकदमा दर्ज होने पर पत्रकारों ने डीएम कार्यालय पर सामूहिक धरना दिया


मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जिलाधिकारी मिर्जापुर को तत्काल हटाये जाने की मांग किया

आजमगढ। मिड-डे मिल में बच्चों को नमक रोटी परोसे जाने खबर बनाने के मामले में मिर्जापुर के जिलाधिकारी द्वारा पत्रकार पवन जायसवाल के ऊपर दर्ज कराय गये मुकदमें के खिलाफ जनपद के पत्रकारों में भी रोष व्याप्त है। गुरूवार को पत्रकारों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष सामूहिक रूप से धरना देते हुए घटना की निन्दा किया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जिलाधिकारी मिर्जापुर को तत्काल हटाये जाने की मांग किया।
पत्रकारों ने कहा कि मिर्जापुर के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को गुणवत्तायुक्त भोजन के स्थान पर मिड-डे मिल में नमक रोटी खिलायी जा रही थी। जिसे स्थानीय पत्रकार पवन जायसवाल ने प्रमुखता से प्रकाशित कराया और चैनल पर चलाया। मिर्जापुर के जिलाधिकारी मिड-डे मिल में बच्चों को नमक रोटी परोसने वालो के खिलाफ कार्यवाही न करते हुए उल्टे उक्त पत्रकार पर ही मुकदमा दर्ज करा दिया। जिलाधिकारी की यह कार्यवाही स्वतंत्र पत्रकारिता पर जहां कुठाराघात है वही उनका यह कृत्य जनता को सही और निष्पक्ष खबरों से दूर रखने की साजिश भी है। पत्रकार पर दर्ज एफआईआर से देश भर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। जिसकी जितनी भी निन्दा की जाये कम है। पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को भेजे गये ज्ञापन में मांग किया कि पत्रकार पवन जायसवाल पर दर्ज मुकदमे को बगैर शर्त वापस लिया जाये। जिसक निष्पक्ष जांच अन्य जनपद के उच्चाधिकारी से करायी जाये। मिर्जापुर के जिलाधिकारी पर कार्यवाही करते हुए तत्काल वहां से उनका स्थानांतरण किया जाये।
धरने मंे आशुतोष द्विवेदी, विजय यादव, अशोक वर्मा, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, देवव्रत श्रीवास्तव, अब्दुुुलाह शेख , चौहान, सुभाष सिंह, वीरभ्रद प्रताप सिंह, मन्नु श्रीवास्तव, विवके गुप्ता, अमित राय, अरविन्द्र सिंह, विनोद सिंह, दिलीप अग्रवाल, विपिन सिंह, रमेश सिंह, मनीष पांडेय, उमेश राय, अमित खरवार, दीपक उपाध्याय, मनोज सिंह, संदीप श्रीवास्तव, उदयराज शर्मा, सौरभ उपाध्याय, ज्ञानेन्द्र कुमार, मो उबैद, राजेश, कृषि श्रीवास्तव, राम सिंह यादव, ओम अग्रवाल, खुर्रम नोमानी, दीपू दुबे, विभाष सिंहा, सोनू बाबा आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment