.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: उप्र होमगार्डस एसोसिएशन ने रखी मांग, समान कार्य का समान वेतन दिया जाये

बैठक में होमगॉर्ड्स ने अधिकारियों पर लगाया मनमाफी ड्यूटी के नाम अवैध वसूली और उत्पीड़न का आरोप  

आजमगढ़: उप्र होमगार्डस अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन की मासिक बैठक शुक्रवार को जिलाध्यक्ष लालबहादुर पाठक की अध्यक्षता व संचालन अशोक राम के संचालन में सम्पन्न हुई। जिसमे विभिन्न कम्पनियों के होमगार्डस की समस्याओं पर मंत्रणा की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष लाल बहादुर पाठक ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रदेश सरकार को निर्देश दिया गया था कि समान कार्य का समान वेतन दिया जाये जिस पर विभाग के उच्चाधिकारी व सरकार द्वारा ढुलमुल रवैया अख्तियार किया जा रहा है। जो बिल्कुल भी ठीक नहीं है। एसोसिएशन ने अपना रास्ता संघर्षो के बल पर तैयार किया है, अगर न्यायालय के आदेश के बाद भी सरकार ने उदासीनता दिखायी तो हम मुखर होने को तैयार है। जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन की होगी। इसके अलावा जिला कमांडेंड होमगार्डस के ईशारे पर बीओ द्वारा जवानों से मनमाफी ड्यूटी के नाम अवैध वसूली की जा रही है जब जवान पैसा नहीं देने की बात करते है तो उन्हें विभाग से निकालने की धमकी दी जा रहा है। वहीँ मुबारकपुर थाने पर तैनात एक एसएसआई द्वारा जवानो से सरकारी कार्य के अतिरिक्त जबरदस्ती कार्य लिया जा रहा है इस उत्पीड़िन को एसोसिएशन कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।
इस अवसर पर राजेश शुक्ला, मर्याद यादव, राधे श्याम राय, हनुमान पाल, अनिल यादव, रामचन्दर यादव, रामआसरे मौर्य, उमाशंकर राजभर मनोज यादव, सुधीर तिवारी, अरविन्द, रमेश यादव, रामप्रसाद वर्मा, विजय पांडेय, रूपचन्द राम आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment