.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: लगातार बारिश का कहर,जर्जर व कच्चे मकानों के गिरने से मां-बेटे सहित 04 की मौत

आजमगढ़ : जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने शनिवार को जर्जर व कच्चे आशियानों में रहने वाले गरीबो पर कहर बरपाया है । अलग-अलग गांवों में जर्जर घर व कच्ची दीवार गिरने से दब कर मां-बेटे सहित चार की मौत हो गई और दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। मेहनगर थाने के रामपुर बढ़ौना गांव में भोर में कच्ची दीवार गिरने से मड़ई में सो रही मां-बेटे की मौत हो गई। मेहनगर के कुर्थिया गांव में भी घर गिरने से एक महिला घायल हो गई। एक पशु की मौत हो गई। वहीं मुबारकपुर थाने के बम्हौर गांव में भी जर्जर दीवार गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसका वृद्ध दादा गंभीर रूप से घायल हो गया। रानी की सराय के शाह खजुरा में भी घर गिरने से 65 वर्षीया वृद्धा की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सगड़ी तहसील के संवरूपुर गांव में घर से गिरने से पांच लोग घायल हो गए।
मेहनगर में रामपुर बढ़ौना गांव निवासी छोटेलाल का परिवार बारिश के दौरान मड़ई में सो रहा था। शनिवार की भोर में लगभग साढ़े तीन बजे कच्ची दीवार गिर गई। मड़ई के अंदर छोटेलाल की सो रही पत्नी 40 वर्षीया शीला और 15 वर्षीय पुत्र शशि उर्फ लकी की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम लालगंज पंकज कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मेहनगर थाने के कुर्थीया गांव में भी शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे तीन लोगों का कच्चा मकान गिरने से एक महिला घायल हो गई। कुर्थीया गांव निवासी मूरत यादव का जर्जर घर गिरने से दब कर 65 वर्षीया लक्ष्मीना गंभीर रूप से घायल हो गई। जबकि फूलचंद का मकान गिरने से एक भैस की मौत हो गई। दो मवेशी घायल हो गए। इसी गांव के कमलेश यादव का घर गिरने से गृहस्थी के सामान नष्ट हो गए।
मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव में भी शनिवार को भोर मे लगभग तीन बजे बारिश से कच्ची दीवार गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसका बाबा घायल हो गया। बम्हौर गांव निवासी 60 वर्षीय कान्ता राम पुत्र विशम्भर अपने घर के सामने टीनशेड में अपने 12 वर्षीय पौत्र शिवम पुत्र प्रमोद कुमार के साथ सो रहा था। सुबह लगभग साढ़े तीन बजे कच्ची दीवार ढह गई। मलबे में दब कर पौत्र शिवम की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल कांता राम को ग्रामीणों ने बाहर निकाल कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
सगड़ी तहसील के संवरूपुर गांव में भी शनिवार की भोर में कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया। मलबे में दब कर 50 वर्षीया चन्दा पत्नी नन्दलाल, 52 वर्षीय नन्दलाल एवं उसके तीन पुत्र 25 वर्षीय सुजीत, 22 वर्षीय शैलेन्द्र और 14 वर्षीय सुनील घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल चन्दा की हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रानी की सराय क्षेत्र के शाह खजुरा ग्राम में शनिवार को दिन में लगभग एक बजे कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर 65 वर्षीया मुनाकी देवी पत्नी पत्तू राजभर की मौत हो गई। बारिश के दौरान वह अपने कच्चे मकान में चारपाई पर सोई हुई थी ।अन्य परिजन दूसरे भाग में थे ।अचानक मकान ढह गया और उसमें दबकर महिला की मौत हो गई।
जीयनपुर कोतवाली के हरैया गांव में जर्जर घर के गिरने से 42 वर्षीया सुधिया पत्नी रघुनाथ, रघुनाथ पुत्र बालचंद घायल हो गया। रौनापार थाने के मऊ कुतुबपुर गांव में मड़ई गिर जाने से 45 वर्षीय शंकर और उसकी पत्नी कौशिल्या, पुत्री कंचन,पुत्र ओमप्रकाश घायल हो गया। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment