.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

भारी बारिश पर सक्रिय हुआ प्रशासन,कच्चे मकान गिरने से पीड़ितों लिए सहायता राशि का एलान


खाद्यान्न की कमी वाले दिहाड़ी मजदूर परिवारों को ग्राम पंचायत निधि से जरूरी सामान उपलब्ध कराएं प्रधान व सेक्रेरेटरी- डीएम 

पूर्ण रूप से गिरे कच्चे मकानों के लोगों को 85 हजार रू0 आर्थिक सहायता तथा सप्ताह भर में पीएम आवास योजना लाभ दिया जाए - डीएम 

आजमगढ़ 28 सितम्बर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि भारी बरसात के मौसम में अति वृष्टि को देखते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर सेक्रेटरी, लेखपाल तथा प्रधान को निर्देशित किया गया है कि जो व्यक्ति दिहाड़ी पर कार्य कर रहे है, वे धनाभाव के कारण उनके पास खाद्यान्न की कमी है। ऐसे परिवारों को चिन्हित करते हुए ग्राम प्रधान व सेक्रेरेटरी ग्राम पंचायत नीधि से रू0 5 हजार खर्च कर उस परिवार तथा व्यक्ति जरूरत की चीजे उपलब्ध करा सकते है। जैसे-आटा, चावल, दाल, दवा आदि अन्य समान।
जिलाधिकारी ने बताया कि दैवीय आपदा तथा कच्चे मकानों के गिरने से घटनाओं को चिन्हित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गये है। उन्होने बताया कि दैवीय आपदा से 3 व्यक्ति के साथ घटना घट चुकी है। जिसमें अहिरौला कटुआ ग्राम के एक किसान तथा तहसील लालगंज थाना मेंहनगर के ग्राम रामपुर बढ़ौडा माँ -बेटे की मृत्यु पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर रू0 4 लाख की सहायत धनराशि उपलब्ध करायी गयी है।
उन्होने बताया कि कच्चे मकान जो पूर्ण रूप गिर गये तथा खाद्यान्न नष्ट हो गये है, उन व्यक्तियों को रू0 85 हजार रू0 आर्थिक सहायता तथा खाद्यान्न की व्यस्था तथा प्रधान मंत्री आवास योजना से मकान की स्वीकृति एक सप्ताह में दी जायेगी। जिनके कच्चे मकान आंशिक रूप से गिरे है उनको भी सहायता दी जायेगी।
जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिए है कि अपने-अपने क्षेत्रों जाकर भ्रमण करे तथा जिनके कच्चे मकान गिर है तथा दैवीय आपदा से प्रभावित परिवार है उसकी सहायता करे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment