.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: निःशुल्क शिविर 360 मरीजों ने अस्थि रोग की जांच करायी और विशेषज्ञों से परामर्श लिया

अनियमित दिनचर्या व खानपान अस्थि रोगों को और बढ़ा रहा है - डा. भक्तवत्सल,अध्यक्ष,अरोग्य भारती

आजमगढ़: लगातार बढ़ रहे अस्थि रोग और गरीबों को त्वरित उपचार न मिलने से हो रही समस्या को देखते हुए रविवार को शहर के मुख्य चौक स्थित दास होमियो फार्मेसी पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें बाडी कंपोजीशन एनालसिस मशीन द्वारा हड्डियों की निःशुल्क जांच की गई। इस दौरान चिकित्सकों द्वारा अस्थि रोग से पीड़ित लोगों को निःशुल्क दवा दी गयी साथ ही अस्थि रोग से बचाव के तरीके बताए गये।
शिविर का शुभारंभ अरोग्य भारती के गोरक्ष प्रांत के अध्यक्ष डा. भक्तवत्सल, समाजसेवी गोकुल दास अग्रवाल ने होमियोपैथी के जनक डा. हैनिमन के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। शिविर में सुबह से ही भीड़ देखी गयी। शिविर में भार्गवा फाइटो लैब प्राइवेट लिमिटेड की टीम मुस्तैद नजर आयी। कुल 360 मरीजों ने अस्थि रोग की जांच करायी और विशेषज्ञों से परामर्श लिया। इस दौरान लोगों दास होमियो फार्मेसी द्वारा निःशुल्क दवा उपलब्ध करायी गयी।
डा. भक्तवत्सल ने कहा कि आज के समय में अस्थिरोग एक बड़ी समस्या है। बड़ी संख्या में लोग इसके शिकार हो रहे है। अनियमित दिनचर्या व खानपान इस रोग को और बढ़ा रहा है। जागरूकता के आभाव में यह रोग और जटिल हो जाता है।
खासतौर पर गरीबों को उचित उपचार न मिलने के कारण उनकी समस्या काफी बढ़ जाती है और उनके लिए चलना फिरना भारी हो जाता है। गरीब भी बेहतर उपचार पा सके और लोग अस्थि रोग के कारण और बचाव को अच्छी तरह समझ सके इसलिए इस कैंप का आयोजन किया गया। शिविर में 360 मरीजों का जांच कर उपचार हुआ है। हमारा प्रयास होगा कि आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस तरह के कैंप संगठन की तरफ से आयोजित हो और गांव के अंतिम छोर तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंच सके।
इस दौरान हमाई के डा. देवेश दुबे, अभिषेक सिंह, डा. नरेंद्र श्रीवास्तव, डा. दीपमाला श्रीवास्तव, डा. अनुराग, डा. आशुतोष, डा. सीडी मौर्य ने मरीजों का उपचार किया। भार्गवा फाइटो लैब प्राइवेट लिमिटेड के टेक्नीशिएन डा. बृजेश तिवारी ने मरीजों की जांच की। इस दौरान संजय डालमिया, संजय श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, संजय रूंगटा, देवी प्रसाद तिवारी आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment