.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़: फ़र्ज़ी मालिक खड़ा कर बेची हुई जमीन का 17 लाख में किया था बैनामा,02 गिरफ्तार

गवाह सुरेंद्र यादव, संतोष गोंड, लेखक व रजिस्टार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज 

आजमगढ़: मेंहनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले दो व्यक्तियों ने दूसरे की बिकी जमीन का 17 लाख रुपये में बैनामा कर दिया था। मेंहनगर थाने की पुलिस ने गुरुवार को इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल किया। बताया कि क्षेत्र में ये खेल जोरों पर चल रहा है। इससे पहले भी फर्जी तरीके से कई जमीन बेच चुके हैं।
एसपी सिटी पंकज पांडेय के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी राकेश कुमार यादव उर्फ गुड्डू जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जमीन शेखपुर गांव और दूसरा साल्हेपुर उमरौहा गांव निवासी सुदामा यादव पुत्र स्व. लेढ़ा है। एसपी सिटी ने बताया कि तरवां थाना क्षेत्र के सराय त्रिलोचन गांव निवासी विजय बहादुर सिंह की मेंहनगर के नरसिंहपुर बलहाबस गांव में जमीन है। इस जमीन में से करीब चार बीघा जमीन 2007 में नरसिंहपुर गांव निवासी चंद्रिका देवी पत्नी देवनाथ और मेवाती देवी पत्नी सीरी को बैनामा किया है। शेष अपनी जमीन पर काबिज हैं। बावजूद इसके 28 मार्च 2019 को आरोपी राकेश कुमार यादव और सुदामा यादव ने विजय बहादुर सिंह का फर्जी कागजात तैयार कर बिकी हुई जमीन का बैनामा 17 लाख रुपये में मऊ की शांति देवी पत्नी दशरथ यादव के नाम कर दिया। जमीन बिकने के बाद तहसील से विजय बहादुर सिंह को नोटिस भेजी गई। नोटिस मिलने के बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और छानबीन के बाद विजय बहादुर ने 17 जून को इस मामले में मऊ की शांति देवी सहित पांच के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने क्रेता शांति देवी, गवाह सुरेंद्र यादव, संतोष गोंड, लेखक रामचंदर यादव व रजिस्टार अरुण प्रकाश के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। मामले की जांच उपनिरीक्षक गिरिजेश सिंह को सौंपी गई। विवेचना के दौरान दस्तावेज खंगालने पर दोनों आरोपियों की पहचान हुई। पुलिस ने गुरुवार को दोनों को मेंहनगर तहसील गेट से गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि ऐसे कई रैकेट सक्रिय हैं। उन तक पहुंचने के लिए साक्ष्य सबूत जुटाया जा रहा है।
मेंहनगर थाने के उपनिरीक्षक गिरिजेश सिंह ने बताया कि तहसील के रिकार्ड रूम से इन दोनों आरोपियों की फोटो मिली। इसे सोशल साइट्स पर वायरल किया गया। लोग इन दोनों की पहचान की। शिनाख्त होने के बाद पुलिस इनका लोकेशन लेकर गिरफ्तार कर लिया।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment