.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

शहर की सड़कों को सितम्बर,ग्रामीण सड़कों को माह अक्टूबर तक हर हाल में गड्ढामुक्त करें -डीएम

माह अगस्त के विकास कार्यों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक 

आजमगढ़ 11 सितम्बर-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में माह अगस्त के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेय जल मिशन, विद्युत आपूर्ति, पारदर्शी किसान सेवा योजना, नहरों एवं राष्ट्रीय नलकूपों का संचालन, प्रधानमंत्री आवास/मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण, नई सड़कों का निर्माण, सेतु निर्माण, गड्ढ़ा मुक्त सड़क, मनरेगा, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आदि योजनाओं की बिन्दुवार विस्तार से समीक्षा की गयी।
सान क्रेडिट कार्ड तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा की समीक्षा में जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत 19782 कृषकों द्वारा बैंकों में प्रीमियम जमा कर लिया गया है, तथा बैंको द्वारा 13199 की अपलोडिंग भी जा चुकी है। इसी के साथ ही साथ किसान क्रेडिट कार्ड में जनपद के कृषकों से 12859 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसके सापेक्ष किसानों को 4192 किसान क्रेडिट कार्ड जारी किया जा चुका है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि बचे हुए किसान क्रेडिट कार्ड कृषकों को जल्द से जल्द जारी करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी द्वारा मनरेगा की समीक्षा में डीसी मनरेगा तथा समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मनरेगा के कार्याें में तेजी लायें। इसी के साथ ही समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि अपने संबंधित क्षेत्र में यह भी देखें कि रोजगार सेवक संबंधित विकास खण्डों में कार्य कर रहे हैं कि नही।
पाइप पेय जल योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी ने जन निगम के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जन निगम से संबंधित प्रत्येक योजनाओं का पर्ट चाॅट बनायें तथा इसकी सूची समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही साथ उन्होने यह भी निर्देश दिये कि जहाॅ-जहाॅ हैण्डपम्प लगने अवशेष रह गये हैं, उसे प्राथमिकता के आधार पर गलवाना सुनिश्चित करें।
गड्ढ़ा मुक्त सड़कों की समीक्षा में अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये कि शहर की सड़कों को 30 सितम्बर तक तथा ग्रामीण सड़कों को माह अक्टूबर तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही साथ ओडीआर/एमडीआर की भी समीक्षा की गयी।
उन्होने प्रधानमंत्री आवास/मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण के अन्तर्गत परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि जो आवास के लक्ष्य प्राप्त हुए हैं, उसे इस माह में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर डीडीओ रवि शंकर राय, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, जिला कृषि अधिकारी डाॅ0 उमेश कुमार गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत अरविन्द सिंह, सहित अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment