.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बारिश में जलजमाव के चलते बलिया जेल के सैकड़ों बंदी आजमगढ़ जेल शिफ्ट हुए

बलिया  जेल में घुटनो तक लगा पानी , छिन्न-भिन्न हो गई थी व्यवस्था 

आजमगढ़ : बारिश का पानी भर जाने से बलिया जिला कारागार सोमवार को खाली कर दिया गया। यहां के सभी 863 बंदियों को कड़ी सुरक्षा में बसों से आजमगढ़ और अंबेडकर नगर की जेलों के लिए रवाना कर दिया गया। बंदियों को स्थानांतरित करने की पूरी कवायद अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी ब्रजभूषण, डीआईजी मनोज तिवारी, डीएम भवानी सिंह खंगारौत और एसपी देवेंद्र नाथ की देखरेख में हुई।339 बंदियों की क्षमता वाली जिला जेल में 863 बंदी बंद थे। बीते बुधवार से तीन दिनों तक हुई भारी बारिश से जेल के अंदर और बाहर घुटने भर तक पानी लग गया था। इससे जेल की व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई थी। जेल अधीक्षक प्रशांत कुमार मौर्य ने डीएम, एसपी समेत उच्चाधिकारियों को जानकारी दी थी और बंदियों को दूसरी जेलों में स्थानांतरित करने की मांग की थी।
लखनऊ से उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद रविवार को 500 बंदियों को आजमगढ़ जेल भेजे जाने की तैयारी थी पर अंतिम समय में एक बस से मात्र 40 बंदियों को भेजा गया। शेष 823 बंदियों को सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच एक दर्जन से अधिक बसों से आजमगढ़ और अंबेडकरनगर कारागार भेज दिया गया।
इसमें कुल 501 बंदियों को, जिसमें 44 महिला बंदी शामिल थीं को आजमगढ़ जबकि 362 बंदियों को अंबेडकर नगर जेल में भेजा गया। एडीजी ब्रजभूषण ने बताया कि जेल की बैरकों समेत सभी जगह बारिश का पानी लग गया है। कैदियों को रहने में काफी मुश्किल हो रही थी। इसलिए उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment