.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़ में जारी है Renault की नई शानदार 7 सीटर कार TRIBER की बुकिंग



11 हजार रुपये की टोकन मनी के साथ करा सकते हैं Renault Triber की बुकिंग - मो0 हाशिम , एमडी , आई ए ऑटोमोबाइल्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड 

Triber कंपनी की सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है - मो0 हाशिम

आजमगढ़ : 28 अगस्त को Renault इंडिया अपनी नई कार TRIBER लॉन्च करने जा रही है. इसकी सबड़े बड़ी खासियत यह है ये 7 सीटर कार है और अत्याधुनिक फीचर्स वाली इस कार की कीमत बाजार में मौजूद दूसरी 7 सीटर कार की तुलना में बेहद कम होगी। हालांकि वास्तविक कीमत को लेकर अभी तक तो रहस्य बना हुआ है जिसका खुलासा अगले 24 घंटो में होगा ।
देश भर की ही तरह आजमगढ़ के सैद्वारा स्थित रेनो शोरूम आई ए ऑटोमोबाइल्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड पर TRIBER की बुकिंग 17 अगस्त से ही चल रही है। शोरूम के प्रबंध निदेशक मोहम्मद हाशिम ने बताया की अगर आप Renault की इस सेवन सीटर कार को खरीदना चाहते हैं तो 11 हजार रुपये की टोकन मनी के साथ बुकिंग करा सकते हैं। वैसे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी। दरअसल भारतीय बाजार में सेवन सीटर कार की खास डिमांड है, वैसे बाजार में ढेरों 7 सीटर कारें मौजूद हैं. लेकिन दावा किया जा रहा है कि बाजार में मौजूद तमाम गाड़ियों के मुकाबले Renault Triber की कीमत काफी कम होगी। मो0 हाशिम ने आगे बताया की Triber कंपनी की सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है। Renault Triber, Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड है. Triber में कंपनी ने ऐसा डिजाइन दिया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके। कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है।
Renault की इस सस्ती कार को भारत और फ्रांस की टीम ने मिलकर डेवलप किया है. इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है. साथ ही यहां ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी मौजूद हैं।
रेनॉ ट्राइबर में डुअल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यानी ये सिस्टम Kwid, Lodgy, Duster और Captur के 7.0-इंच से बड़ा है। सेफ्टी के नजरिये से Renault Triber में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन इंटरनेशन मॉडलों जैसे Renault Clio और Dacia Sandero में उपयोग में लाया जाता है।
रेनॉ ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 ps का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment