.

.

.

.
.

शानदार फीचर्स के साथ 5 लाख से भी कम कीमत में लांच हुई 7 सीटर कार RENAULT TRIBER


देश के माध्यम वर्ग के लिए बड़ी गाडी का सपना पूरी करती है RENAULT TRIBER - मो0  हाशिम , निदेशक,रेनो शोरूम , आजमगढ़ 

केवल 11 हजार में बुक करा सकते हैं शानदार फीचर्स वाली यह 07 सीटर कार - मो0  हाशिम

आजमगढ़ : देश में एक तरफ जहाँ ऑटोमोबाइल क्षेत्र में आई आर्थिक मंदी को लेकर जहाँ हाय तौबा मची हुई है वही ऑटोमोबाइल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी रेनो ने काफी काम कीमत की रेंज में अपनी नयी 07 सीटों वाली कार TRIBER के चार मॉडल्स लांच कर मार्किट में तहलका मचा दिया है। आजमगढ़ में भी सैद्वारा स्थित रेनो शोरूम आई ए ऑटोमोबाइल्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में भी लोगों के लिए यह गाड़ी आकर्षण केंद्र बनी हुई है। अपने शानदार फीचर्स लेकर यह नई कार शोरूम में पहले से ही परिक्षण के लिए उपलब्ध है। वहीँ बुधवार को कंपनी ने पूरे देश में इस गाडी की कीमत का खुलासा कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सैद्वारा स्थित रेनो शोरूम निदेशक मो0 हाशिम ने बताया की RENAULT TRIBER अपने वर्ग में सबसे सस्ती और शानदार फीचर्स से लैस मल्टी पर्पस वाहन है। कार के कीमत बताते हुए मो0 हाशिम ने बताया की कंपनी ने मध्यम वर्ग को ध्यान में रख कर काफी रिसर्च के बाद नए शानदार फीचर्स के साथ यह 07 सीटों वाली कार लांच की है जो की देश में उपलब्ध अन्य 05 सीट वाली गाड़ियों से भी कम कीमत में उपलब्ध है। विस्तार से जाने तो इसके 04 प्रारूप है। इसकी शुरुआत 4.95 लाख रुपये (RXE वर्जन) से हो रही है. इसके अलावा यह कार अन्‍य तीन वर्जन में उपलब्‍ध होगी। ये तीन वर्जन- RXL,RXT और RXZ हैं. इनकी कीमत क्रमश: 5.49 लाख, 5.99 लाख और 6.49 लाख रुपये है। इस कार की लंबाई 3990 mm जबकि बिना डोर मिरर के चौड़ाई 1739 mm है. इसी तरह बिना रूफ रेल के 1643 mm ऊंचाई है. कार की व्‍हील बेस 2636 mm है। इस कार के इंजन की बात करें तो 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250 rpm पर 72 PS का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. अहम बात यह है कि इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है.
इस कार के इंटीरियर की बात करें तो आपको ड्यूल-टोन डैशबोर्ड के अलावा 3-स्पोक स्टीयरिंग वील और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल रहा है।
इस कार के 3 लाइन में 7 सीटें हैं. ड्राइवर सीट वाली लाइन अडजेस्‍टेबल है. जबकि दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइड कर सकते हैं. इसके अलावा फोल्ड करने की भी सुविधा है. इसी तरह तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है.
सेफ्टी के लिहाज से 4 एयरबैग्स दिए गए हैं. इसमें इलेक्‍ट्रिक ब्रेक (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम भी मिलेगा।  ग्राहकों के लिए कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर व पैसेंजर सीट बेल्ट वॉर्निंग, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इंपैक्ट सेंसिंग अनलॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं। कार के टॉप वेरिएंट में रियर पार्किंग कैमरे की भी सुविधा मिलेगी। 


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment