.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : जनपद न्यायालय के प्रांगण में वन महोत्सव का आयोजन हुआ

जनपद न्यायाधीश ने पर्यावरण संतुलन हेतु वृक्षारोपण के महत्व को बताते हुए वृक्षारोपण पर बल दिया

जनपद न्यायालय एवं न्यायायिक अधिकारी परिसर में कुल 500 पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया था

आजमगढ़ 17 अगस्त-- उच्च न्यायालय के निर्देश पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में सामाजिक वानिकी प्रभाग आजमगढ़ के सहयोग से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की देख-रेख में जनपद न्यायालय के प्रांगण एवं न्यायिक अधिकारियों हेतु आवासीय परिसर में वन महोत्सव का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम का प्रारम्भ जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सर्वेश कुमार जी द्वारा वृक्षारोपण करके किया गया। वृक्षारोपण के समय वैदिक मंत्र का विधिवत उच्चारण किया गया। माननीय जनपद न्यायाधीश ने पर्यावरण संतुलन हेतु वृक्षारोपण के महत्व को बताते हुए वृक्षारोपण पर बल दिया। उक्त अवसर पर जनपद न्यायालय के समस्त सम्मानित न्यायाधीश, तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने अपना योगदान दिया। सामाजिक वानिकी विभाग के उच्चाधिकारियों समेत उनकी पूरी टीम ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।
जनपद विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजीव शुक्ला ने बताया कि जनपद न्यायालय एवं न्यायायिक अधिकारी परिसर में कुल 500 पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया था। सघनता के साथ पौधरोपण करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष उच्चतर संख्या में पौधरोपण कराया गया। अनुमान के अनुसार लगभग 600 पौधरोपण हुआ है।
सचिव ने जनपद के निवासियों से अपील किया कि जनपद का प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पौधे का रोपण अवश्य करे, जिससे मानव निवास हेतु बेहतर पर्यावरण बनाया जा सके।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment