.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़ : बच्चों नें वृक्षों को रक्षा सूत्र बांधा और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली

मार्टीनगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बर्रा-द्वितीय की शिक्षिका प्रतिमा उपाध्याय की पहल,बच्चों ने वृक्षों की रक्षा की शपथ लिया 

आजमगढ़ : रक्षाबंधन के पावन पर्व पर जहाँ सभी बहनें अपने भाई को राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ करती हैं,और भाई भी बदले में अपनी-अपनी बहनों की ताउम्र सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाते हैं। ठीक उसी तरह,आजमार्टीनगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बर्रा-द्वितीय की शिक्षिका प्रतिमा उपाध्याय की पहल पर,वहाँ की बच्चियों नें वृक्षों को धागा बांधा और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली।
प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय ने बताया कि हमें प्रकृति से बच्चों को जोड़ने का अवसर खोजना होगा।जिससे वे पर्यावरण के प्रति अपने दायित्वों को समझ सकें।वृक्षारोपण के साथ साथ इसकी सुरक्षा की भी जिम्मेदारी हमारी है, जो हम निभाएंगे।वहां उपस्थित सभी बच्चों नें शपथ ली कि वे आते-जाते किसी भी पेड़ की पत्तियों को नहीं तोड़ेगें,और ना ही किसी पेड़ को बेवजह नुकसान पहुंचायेंगे।फूलों को तोड़कर इधर-उधर नही फेकेंगे।
इस मौके पर विद्यालय की मीना-मंच से शिवानी,करीना राजभर,अतिका सिंह,रूही गुप्ता,तृमी विश्वकर्मा,काजल यादव और अन्य सक्रिय सदस्य मौजूद थे।जिन्होंने विद्यालय के समस्त पौधों की देखभालकी जिम्मेदारी ली।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment