.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

योजनाओं की शिकायतों को दूर करने को 358 ग्रामों में लोक कल्याण शिविर आयोजित हुए

जिलाधिकारी ने राजस्व ग्राम तहबरिया सरसेना खालसा में लोक कल्याण शिविर का  निरीक्षण किया 

आजमगढ़ 27 अगस्त-- आम जनता द्वारा प्रायः विधवा, वृद्धा, दिव्यांग पेंशन, राशन कार्ड में यूनिट कटने, मनरेगा के अन्तर्गत जाॅब कार्ड, वरासत आदि योजनाओं से संबंधित शिकायतें की जा रही थीं, जिसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में राजस्व ग्राम तहबरिया सरसेना खालसा में लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा उक्त लोक कल्याण शिविर का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि लोक कल्याण शिविर में निराश्रित महिला पेंशन, वृद्धावस्था/किसान पेंशन, जाॅब कार्ड, दिव्यांग पेंशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, कृषि भूमि की वरासत, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान मान-धन योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्ति फार्म भरकर योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होने बताया कि यह शिविर राजस्व ग्राम स्तर पर 12 सितम्बर 2019 तक चलायी जायेगी। आज 358 ग्रामों में लोक कल्याण शिविर आयोजित की गयी।
उन्होने राजस्व ग्रामों के अन्तर्गत संबंधित ग्रामों के सचिव तथा लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव के पात्र व्यक्तियों के फार्म योजनाओं के अनुसार भरवायें तथा फार्म भरने के उपरान्त उसको आनलाईन अपलोड भी करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि गाॅव के सभी पात्र व्यक्ति लोक कल्याण शिविर में संचालित की जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से पूर्ण रूप से संतृप्त हो तथा यह भी सुनिश्चित करें कि वरासत किसी भी व्यक्ति का न छूटे। आगे उन्होने कहा कि लोक कल्याण शिविर के सफल संचालन हेतु राजस्व ग्रामों में अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। इसी के साथ ही साथ जिलाधिकारी ने उपस्थित आम जनता से जानकारी प्राप्त की कि एम्बूलेंस 102, 108 की क्या स्थिति है, फोन करने पर आती है कि नही।
इस अवसर पर तहसीलदार निजामाबाद सर्वेश सिंह, बीडीओ मुहम्मदपुर संतोष गुप्ता, ग्राम प्रधान अल्ताफ अहमद खाॅ, सचिव कृष्णमोहन सिंह सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment