.

.

.

.
.

मुबारकपुर: पुलिस टीम ने सन शाइन स्कूल में बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया


छात्राओं को महिलाओं/बालिकाओं की सहायता को सक्रिय सेवाओं डायल 100, 1090,181 तथा 1098 की जानकारी दी गई

आजमगढ़ : सोमवार को मुबारकपुर थाना पुलिस टीम ने हरैया सठियांव स्थित सन शाइन स्कूल में बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। जिसके अंतर्गत मुबारकपुर के प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र कुमार, मुख्य आरक्षी मनीष सिंह एवं महिला आरक्षी सुमन यादव ने विद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा और विपत्ति के समय उठाये जाने वाले कदमों और सावधानियों के बारे में विस्तार से बतलाया। महिलाओं और बालिकाओं की सहायता को सक्रिय सेवाओं जैसे डायल 100, 1090,181 तथा 1098 नम्बरों के बारे में भी जानकारी दी गई।
विद्यालय के विद्यालय के चेयरमैन रामबदन यादव ने बच्चियों को हर प्रकार की सहायता देने का आश्वाशन भी दिया।
बालिकाओं को सतर्क करते हुए बताया गया की किसी भी व्यक्ति पर अंधा विश्वास ना करें, किसी भी व्यक्ति के द्वारा कहीं भी बुलाए जाने पर माता-पिता से बता कर ही वहां जाएं । इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय अपनी पर्सनल जानकारी जैसे फोटो, घर की फोटो, मोबाइल नंबर, पासवर्ड आदि कदापि शेयर ना करें ।
किसी भी घटना पर तुरंत सहायता के लिए अपने फोन से 100 नंबर डायल करके पुलिस को बुला सकती हैं, यह सेवा सातों दिन 24 घंटे कार्य करती है । यूपी पुलिस की यह सेवा त्वरित कार्यवाही के लिए ही है ।
एंटी रोमियो स्क्वाड प्रतिदिन निर्धारित समय पर अपने अपने क्षेत्र में पढ़ने वाले मंदिरों, स्कूलों ,कॉलेजों ,कोचिंग सेंटरों, मॉल, सिनेमाघर आदि के आस-पास सादे वस्त्रों में घूमते हैं जो वहां छेड़छाड़ या अव्यवस्था फैलाने वाले लफंगो को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करती हैं ।
बालिका सुरक्षा जागरुकता अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन कर बालिका सुरक्षा, एंटी रोमियो स्क्वायड, यूपी 100, वूमेन पावर लाइन 1090, उत्तर प्रदेश पुलिस की ट्वीटर हैण्डल @uppolice, जनपदीय पुलिस की ट्वीटर हैण्डल @Azamgarhpolice तथा जनपद के सभी अधिकारियों के सरकारी मोबाइल नम्बर आदि के संबंध में जानकारी दी गई ।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन रामबदन यादव,मैनेजिंग डायरेक्टर राम अवध यादव ,प्रबंधक राम प्रवेश यादव , प्रिंसिपल विनीत दुआ तथा पूर्णमासी पाल, दिनेश शर्मा,अर्चना सिंह ,शालिनी मौर्या अध्यापकगण आदि मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment