.

.

.

.
.

आजमगढ़ :डीएम ने राजकीय बालिका इण्टर कालेज का औचक निरीक्षण किया कम उपस्थिति और सफाई को लेकर दिए निर्देश

अधिकाँश छात्राएं नहीं दे सकीं डीएम के सवालों का जवाब,सही जवाब देने वाली को मिला 500/- पुरस्कार 

आजमगढ़ 09 जुलाई-- जिलाधिकारी नागेन्द्र सिह द्वारा राजकीय बालिका इण्टर कालेज का औचक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा कक्षा 11-बी का निरीक्षण किया गया। जिसमें कक्षा में 22 छात्राओं के सापेक्ष 8 छात्राएं उपस्थित पायी गयी, कक्षा में छात्रओं को रसायन विज्ञान पढ़ाया जा रहा था, छात्राओं से परमाणु बम के विषयो पर जानकारी करने पर छात्रा शिवानगी जायसवाल द्वारा सही जबाब दिया गया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा छात्रा को उत्साहवर्धन हेतु रू0 500/- से पुरस्कृत किया गया।
कक्षा 11-सी मे एक भी छात्र उपस्थित नही रहे, कक्षा आर्ट साइज मे एक छात्र, कक्षा-12-बी में 95 छात्र में से 3, कक्षा-12-सी में 36 में से 3 छात्र उपस्थित रहे।
कक्षा-10 में 42 छात्रा में से 6 छात्रा उपस्थित, उपस्थित छात्राओं से कुछ कवियो/कवित्रियों का नाम पूछने, कक्षा-12ए में 25 छात्रा में से 7 छात्रा उपस्थित, उपस्थित छात्राओं से मनोविज्ञान विषय के सम्बन्ध में पूछने पर संतोषजनक जबाब नही दिया गया। इस कक्षा की सफाई व्यवस्था संतोषजनक नही पायी गयी, फर्श पर जगह-जगह धूल जमी थी तथा कागज के टूकड़े इधर-उधर बिखरे पड़े थे।
आगे कक्षा-9सी में 29 छात्रा में से 8 छात्रा उपस्थित, उपस्थित छात्राओं से रस क्या होता है, बीर रस के कवियो का नाम, हल्दी घाटी कविता कौन लिखा है के विषय में पूछने पर किसी छात्रा द्वारा जबाब नही दिया गया। छात्राओं को विषयों के बारे में बेसिक जानकारी नही हैं।
निरीक्षण के दौरान बरामदें में लकड़ी की पुरानी कई आलमरियों रखी हुई मिली। इस सम्बन्ध मे जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया कि उक्त आलमरियों का निस्तारण कराये। इसी के साथ ही उन्होने यह निर्देश दिए कि विद्यालय के प्रत्येक कक्षा में डस्टबीन रखा जाय, सफाई व्यवस्था की ओर विशेष ध्यान दिया जाय, छात्राओं की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाय तथा छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान की जाय।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment