.

.

.

.
.

आजमगढ़: टिल्लूगंज सड़क हादसे के पीड़ित परिवारों के बीच पंहुचे दिनेश लाल निरहुआ,हुए भावुक


मुबारकपुर में निरहुआ ने सैकड़ों को दिलाई भाजपा की सदस्य्ता , कहा चुनाव लड़ने के लिए नहीं काम करवाने आये है 

मुबारकपुर के पीलियाग्रस्त रोगियों से मुलाकात करके निरहुआ ने उनका भी कुशल क्षेम पूछा

आजमगढ़: भोजपुरी सिने स्टार एवं भाजपा नेता दिनेश लाल यादव निरहुआ ने टिल्लूगंज सड़क हादसे में मारे गये लोगों के परिवार के आंसू पोंछे। बुधवार को पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे निरहुआ उनके आंसुओं को देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाये। उन्होंने कहा कि वह पीड़ित परिवार के साथ हैं और उनकी हर संभव मदद करेंगे। निरहुआ को अपने बीच पाकर पीड़ित परिवार काफी भावुक हो गये। उन लोगों ने कहा कि अभी तक किसी भी दल का कोई नेता उनके बीच नहीं आया। निरहुआ ने कहा कि वह नेता नहीं, उनका भाई और उनका बेटा है। जिस तरह से परिवार का सदस्य सुख-दुख में अपनों के साथ होता है, उसी तरह से वह भी उनके साथ खड़ा है और आगे भी खड़ा मिलेगा।
इसके पहले निरहुआ जिले के मुस्लिम बाहुल्य मुबारकपुर कस्बे के शाहमुहम्मदपुर में भाजपा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में पहुंचे और 500 लोगों का अपने हाथ से फार्म भरकर उन्हें सदस्यता ग्रहण करायी। यहां काफी संख्या में मुसलमानों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर निरहुआ ने कहा कि वह न तो चुनाव लड़ने के लिए इस जिले में आये थे और न ही चुनाव लड़ने के लिए यहां पर रूके हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह काम करने के लिए आये थे और काम कर रहे हैं। निरहुआ ने कहा कि एक परिवार विशेष के लोगों ने इस जिले को अपनी जागीर समझ रखा है। वह यहां के लोगों का वोट लेकर बड़े-बड़े पदों पर तो पहुंचे मगर यहां के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया। इस जिले के तमाम लोग अभी भी बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह वंचितों को उनका हक-हकूक दिलाना चाहते हैं। निरहुआ ने कहा कि वह सेवा के बदले में अपने लिए कोई अपेक्षा भी नहीं कर रहे हैं। यहां के लोगों के आशीर्वाद से उनके पास नाम, इज्जत, शोहरत सब कुछ है। वह तो बस यह चाह रहे हैं कि यहां के लोग भाजपा को अपनी पहली पसंद बनायें। सभी लोग भाजपा के प्रतिनिधियों को चुनें ताकि देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार बने, जो बिना किसी भेदभाव के सर्वसमाज के लिए काम करे और हर व्यक्ति हमेशा खुशहाल रहे। निरहुआ ने कहा कि मोदी व योगी के नेतृत्व में देश व प्रदेश चैतरफा विकास कर रहा है। विकास के इस पहिए को थमने नहीं देना है, यही हमारी कोशिश होनी चाहिए।
मुबारकपुर के पीलियाग्रस्त रोगियों से मुलाकात करके निरहुआ ने उनका भी कुशल क्षेम पूछा। साथ ही जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों को फटकार भी लगायी और कहा कि आखिर क्या वजह है कि बार-बार यहां यह रोग फैल रहा है। निरहुआ ने कहा कि स्वास्थ्य महकमा इस रोग पर काबू पाये और पीलिया मरीजों का सही उपचार करे। साथ ही इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी रोग फैलने का कारण ढ़ूंढकर उसका समाधान निकालें। अब फिर यह रोग नहीं फैलना चाहिए। इसके बाद निरहुआ ने मोहब्बतपुर स्थित डिग्री कालेज में पौधरोपण किया। इस अवसर पर निरहुआ ने कहा कि पेड़ से पर्यावरण शुद्ध होता है। उन्होंने कहा कि जितना तेजी के साथ हम अपनी सुख-सुविधाओं के लिए प्रकृति का दोहन कर रहे हैं, वह दोहन हमारे जीवन के लिए तमाम संकट पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि वन खत्म होते चले जा रहे हैं। यह स्थितियां जीवन के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि पौधरोपण से पुनीत कार्य दूसरा कोई नहीं हो सकता है। ऐसे में हम सभी को यह प्रण करना चाहिए कि प्रतिवर्ष एक पौध जरूर लगायेंगे और उसका संरक्षण भी करेंगे। यदि हम ऐसा करने में सफल रहे तो निश्चित तौर पर हमारी आने वाली पीढ़ियां शुद्ध पर्यावरण पा सकेंगी और उनका जीवन निरोग होगा। निरहुआ ने कहा कि पेड़-पौधे जहां मनुष्य को शुद्ध हवा, पानी आदि देते हैं, वहीं तमाम जीव-जन्तु भी इन पेड़-पौधों पर ही आश्रय पाते हैं और इनसे ही उनकी खुराक पूरी होती है। ऐसे में पौधरोपण करके हम मनुष्य के साथ-साथ अन्य जीव जन्तुओं का भी भला करते हैं। निरहुआ ने बालिका सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और कहा कि बेटियों को भी उसी तरह से सम्मान के साथ जीने का अधिकार है, जैसे बेटों को है। उन्होंने कहा कि कितना दुखद है कि धरती पर आने से पहले ही कोख में तमाम बेटियों को मार दिया जाता है। समाज में भी बेटियां अभिशप्त जीवन जीने को विवश होती हैं। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं होने दिया जायेगा। समाज जाग चुका है और बेटियां भी अपने अधिकार के लिए लड़ने के खातिर खड़ी हो चुकी हैं। ऐसी स्थिति में अब बेटियों को उनके अधिकार से कोई भी वंचित नहीं कर पायेगा।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment